; मेट्रो स्टेशनों के बाहर लगीं यात्रियों की लंबी लाइन, 'येलो अलर्ट' के चलते बंद हुए कई एंट्री गेट - Namami Bharat
मेट्रो स्टेशनों के बाहर लगीं यात्रियों की लंबी लाइन, ‘येलो अलर्ट’ के चलते बंद हुए कई  एंट्री गेट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ‘येलो’ अलर्ट की घोषणा की तो मेट्रो में भी नए नियम लागू हो गए। कुछ ही देर में मेट्रो में लोगों की भीड़ लगने लगीं। आज सुबह से ही मेट्रो स्टेशनों के बाहर लंबी लाइनें लग रही हैं। मेट्रो के अंदर तो भीड़ नहीं होने दे जा रही है लेकिन बाहर एक किमी तक लंबी लाइनें लग जा रही हैं।

दिल्ली मेट्रो में नई पाबंदियां लागू होने के बाद आज मेट्रो स्टेशन पर यही तस्वीर दिख रही है। यात्रियों को तब तक बाहर ही रोका जा रहा है, जब तक प्लैटफॉर्म क्लियर न हो जाए। दरअसल, जिस रफ्तार से दिल्ली में कोरोना केस बढ़े हैं, उसके बाद भीड़भाड़ से बचने और कोरोना का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए ये उपाय किए जा रहे हैं।

आज उन लोगों को ज्यादा दिक्कत हो रही है, जो रोज की तरह समय पर ऑफिस के लिए निकले हैं। मेट्रो गेट से लाइन शुरू होकर सड़क तक पहुंच जा रही है। यही हाल ज्यादातर मेट्रो स्टेशनों का है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ‘येलो’ अलर्ट की घोषणा की, जिसके तहत स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल और जिम बंद कर दिए हैं। गैर-आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ‘सम-विषम’ फॉर्मूले के आधार पर खुलेंगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन अधिकारियों ने बताया है कि सरकार के ताजा दिशानिर्देशों के मद्देनजर मेट्रो के अंदर कुछ खास पाबंदियों के साथ यात्रा की अनुमति होगी।

मेट्रो के एक अधिकारी ने कहा, ‘मेट्रो स्टेशन में प्रवेश की संख्या सीमित की जाएगी। 712 गेट में अभी 444 खुले रखे जाएंगे।’ इस साल की शुरूआत में महामारी की दूसरी लहर के बीच शहर में मेट्रो सेवाएं कई हफ्तों तक बंद रही थीं। दिल्ली मेट्रो की सेवाएं 10 मई से पूरी तरह से निलंबित रही थीं और ये सात जून से बहाल हुई थीं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!