; जितना BJP दो महीने में खर्च करती है, हमारे बिरादर एक महीने में दारू पी जाते हैं: ओम प्रकाश राजभर - Namami Bharat
जितना BJP दो महीने में खर्च करती है, हमारे बिरादर एक महीने में दारू पी जाते हैं: ओम प्रकाश राजभर

चुनावी मौसम के करीब आने के साथ ही नेताओं के बोल और गठजोड़ तथा एक-दूसरे के खिलाफ सियासी टिप्पणी करने का दौर भी जोर पकड़ता जा रहा है। इसकी वजह से एक नेता कुछ बोलता है तो दूसरी पार्टी की ओर से नया बयान आ जाता है। पूरे देश की नजर अब यूपी चुनाव की ओर लगी हैं।

यूपी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी से गठजोड़ किया है। उन्होंने बुधवार को अपनी पार्टी के 19वें स्थापना दिवस पर मऊ में आयोजित महापंचायत में सत्तारूढ़ बीजेपी पर तंज कसा। कहा कि, “जितना भारतीय जनता पार्टी दो महीने में खर्चा करती है, उतना एक महीने में हमारे बिरादर खाली दारू पी जाते हैं।” खास बात यह है कि उन्होंने जब यह बात बोली उस वक्त मंच पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेताओं के साथ मंच साझा करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 2017 में जिस दरवाजे से भाजपा सत्ता में आई थी, उसे एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बंद कर दिया है।

इस मौके पर सपा नेता अखिलेश यादव गले में सुभासपा का पीला गमछा डाले हुए थे। उन्होंने कहा, “आज लाल और पीले लोग इकट्ठा हो गए हैं, लेकिन हमें देखकर न जाने कहां कौन लाल-पीला हो रहा होगा। अगर बंगाल में कुछ हुआ है तो यहां के लोग भी भाजपा को चुनाव में खदेड़ा करके दिखाएंगे।”

यूपी चुनाव से पहले SP-SBSP में बनी बात: उत्तर प्रदेश के चुनाव से ठीक पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच गठजोड़ को लेकर सहमति बन गई। इसकी वजह से दोनों दल अब साथ-साथ चुनाव लड़ेंगे। अगले कुछ दिनों में सीटों को लेकर भी समझौता होने की उम्मीद है। पूर्वांचल में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का बड़ा जनाधार है।

मुख्तार अंसारी गठबंधन के सूत्रधारः इस बीच उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला ने बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को समाजवादी पार्टी (सपा) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के गठबंधन का ‘‘सूत्रधार’’ करार दिया और सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर पर आतंकवादी संगठनों से धन हासिल करने का आरोप लगाया। शुक्ला ने बुधवार को बलिया में संवाददाताओं से बातचीत में सपा और सुभासपा के गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी ही इन दोनों दलों के गठबंधन के सूत्रधार हैं।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भले ही अपनी महापंचायत में बिरादर के दारू पीने की बात कही है, लेकिन उसी महापंचायत में मौजूद कई महिला वक्ताओं ने प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की मांग करते हुए कहा कि राज्य में बड़ी संख्या में महिलाओं को इसकी वजह से तरह-तरह की यातनाओं का सामना करना पड़ता है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!