; सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्डपैरेन्ट्स डे समारोह का आयोजन - Namami Bharat
सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्डपैरेन्ट्स डे समारोह का आयोजन

लखनऊ, 16 दिसम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्डपैरेन्ट्स डे समारोह’ का भव्य आयोजन आज सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में बड़ी धूमधाम से सम्पन्न हुआ। समारोह का शुभारम्भ विश्व शान्ति एवं ईश्वरीय एकता का सन्देश देती ‘सर्व-धर्म प्रार्थना’ एवं ‘विश्व एकता प्रार्थना’ से हुआ, जिसके माध्यम से विद्यालय के छात्रों ने सभी के हृदयों को प्रभु प्रेम से सराबोर कर दिया। विभिन्न प्रकार के लोकगीत, गीत-संगीत, लघु नाटिका आदि की शानदार प्रस्तुतियों जैसे फैमिली डान्स, एक्शन साँग, चेयर डान्स, वेस्टर्न डान्स, एलोक्यूशन, रीडोग्राफी, राइम एण्ड चाइम, कव्वाली आदि ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया, वर्ल्ड पार्लियामेन्ट की शानदार प्रस्तुति से ‘विश्व समाज’ की अवधारणा को जीवन्त किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. भारती गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. का सदैय यही प्रयास है कि छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा का लगातार विकास हो। इस प्रकार के समारोह बच्चों की सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जहाँ उन्हें अपनी प्रतिभा का प्रदर्शित करने का अवसर मिलता है। उन्होंने अभिभावकों का आह्वान किया कि बच्चों को नैतिक एवं आध्यात्मिक विकास में रचनात्मक भूमिका निभायें।सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती जयश्री कृष्णन ने इस अवसर पर कहा कि  बाल्यावस्था का समय ऐसा होता है, जिसमें बच्चों में जिस तरह के संस्कार डाल दिये जाते हैं, वैसा ही उनका व्यक्तित्व निर्मित हो जाता है। सी.एम.एस. प्रत्येक बालक को समाज का प्रकाश बनाने को सतत प्रयासरत है। उन्होंने समारोह की अभूतपूर्व सफलता हेतु अभिभावकों का आभार व्यक्त किया।

News Reporter
error: Content is protected !!