; बच्चों में बचपन से ही अच्छे विचारों व संस्कारों का विकास करें- डा. जगदीश गाँधी, प्रख्यात शिक्षाविद् एवं संस्थापक, सी.एम.एस. - Namami Bharat
बच्चों में बचपन से ही अच्छे विचारों व संस्कारों का विकास करें- डा. जगदीश गाँधी, प्रख्यात शिक्षाविद् एवं संस्थापक, सी.एम.एस.

लखनऊ, 26 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आनन्द नगर कैम्पस द्वारा ‘ग्रैण्ड पैरेन्ट्स एण्ड पैरेन्ट्स ईवनिंग’ समारोह का भव्य आयोजन आज सायं सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् उद्घाटन किया। इस अवसर पर  अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए डा. गाँधी ने कहा कि बच्चों को अच्छा संसार देने की शुरूआत घर-परिवार से करनी चाहिए एवं बचपन से ही उनमें अच्छे विचारों व संस्कारों का विकास करना चाहिए। ऐसे ही बच्चे आगे चलकर मानव जाति का गौरव बनेंगे। डा. गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. किताबी ज्ञान के साथ साथ मानवता की शिक्षा देकर बच्चों का सम्पूर्ण विकास करने को प्रतिबद्ध है और आज का यह कार्यक्रम इन्हीं विचारों का साकार रूप है।

      इस अवसर पर रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच विद्यालय के आई.सी.एस.ई. टॉपर छात्र तरुष सिंह को एक लाख रूपये के नगद पुरस्कार से नवाजा गया। तरुष ने इस वर्ष की आई.सी.एस.ई. बोर्ड परीक्षा में 99 प्रतिशत अंक अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। समारोह का शुभारम्भ स्कूल प्रार्थना के सुमधुर प्रस्तुतिकरण से हुआ। रंग-बिरंगी वेशभूषा में सजे-धजे मान्टेसरी, नर्सरी व केजी के नन्हें-मुन्हें बच्चों ने शानदार शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रस्तुतिकरण से सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया।इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस की प्रधानाचार्या सुश्री रीना सोटी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि छात्रों को उसे उद्देश्यपूर्ण शिक्षा मिले और एक स्नेहमयी वातावरण में उसका बहुमुखी विकास हो। उन्होंने इस समारोह में अभिभावकों के अपार सहयोग हेतु हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।

News Reporter
error: Content is protected !!