सीएम योगी ने किया रमजान में पत्थरबाजों पर कार्यवाई ना करने का समर्थन
143

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोण्डा पहुँचे  जहाँ सीएम योगी ने विकास कार्य की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कश्मीर में रमजान के महीने में महबूबा मुफ्ती की अपील पर गृह मंत्रालय द्वारा आतंकियों व पत्थरबाजों पर सैन्य कार्यवाही न करने की मांग मानने पर कहा कि सेना के हाथ बांधे नही गए हैं,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा रमज़ान आत्म चिंतन से आत्म शुद्धि और अमन का एक मार्ग है। यूपी के मुख्यमंत्री व भाजपा के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने गृह मंत्रालय के इस कदम का समर्थन करते हुए कहा कि आतंकवादी देश के दुश्मन हैं, आतंकवाद का शिकार कोई भी क्षेत्र और व्यक्ति हो सकता है, आतंकवाद से हमे एकजुट होकर लड़ना होगा, आतंकवाद पर सरकार का कदम सरहानीय है।

मुख्यमंत्री आज गोण्डा के वनटांगिया के चार गांव को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए पहुँचे थे। सीएम योगी ने 164 विकास कार्य योजनाओं का शिलान्यास किया और वन क्षेत्र के चार गांवों को राजस्व ग्राम का दर्जा दिया व वनों में रहने वाले ग्रामवासी जो आज़ादी के बाद से सरकारी सुविधाओं से वंचित थे उन्हें नागरिकता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

सीएम योगी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया, अपने संबोधन में योगी आदित्यनाथ ने कहा इन लोगो तक सरकार द्वारा चलाई जा रही किसी भी योजना लाभ नही मिल पाता था, लेकिन आज के बाद प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का लाभ इन लोगो को मिलेगा। इन गांवों को आज तक राजस्व गांव की मान्यता नही थी।  इन गांवों के साथ साथ हमने 27 गावों को राजस्व ग्राम घोषित किया है जिससे लगभग 1.5 लाख लोगों को लाभान्वित किया गया है।

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा द्वारा दलितो के घर खाने के कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए वनटांगिया में रहने वाले एक दलित के घर खाना खाया।

Leave a Reply