जहरीली शराब बनाने के लिये लायी जा रही, 27 लाख की स्प्रिट बरामद
172

जहरीली शराब बनाने के लिए बहराइच-जिले के पयागपुर इलाके में आबकारी विभाग की टीम ने एक मिनी ट्रक में भारी मात्रा में स्प्रिट लेकर आ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है । ट्रक से 27 लाख कीमत की बीस ड्रम स्प्रिट बरामद हुई है । जिससे हजारों लीटर जहरीली शराब बनाई जा सकती है । टीम ने बरामद स्प्रिट व ट्रक को सीज करते हुये पकड़े गये लोगों से पुछताछ में जुटी हुयी है ।

आबकारी विभाग को सूचना मिली थी । कि कुछ लोग मिनी ट्रक में जहरीली शराब बनाने के लिये भारी मात्रा में स्प्रिट लेकर  आ रहे है । जिसके बाद आबकारी टीम ने पयागपुर थाना क्षेत्र के शिवदहा मोड़ के पास एक मिनी ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसमें बीस ड्रम स्प्रिट बरामद हुई । टीम ने ट्रक में मौजूद तीन लोगों को हिरासत में लेते हुये स्प्रिट व ट्रक को सीज कर दिया ।

आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया ने बताया कि एक मिनी ट्रक जिसका नंबर यू पी 17 एफ टी  9787 है । उसमे छुपाकर लायी जा रही 27 लाख रुपये की चार हजार लीटर स्प्रिट के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है । इसका इस्तेमाल जहरीली शराब बनाने में किया जाना था । बरामद स्प्रिट से बारह हजार लीटर जहरीली शराब बन सकती है । पकड़े गये युवकों की पहचान महेश , सुनील व सतपाल के रूप में हुई है । इन सभी के खिलाफ आई पी सी की धारा 418, 419,420 व आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है ।

Leave a Reply