; UPTET Paper leak: योगी बोले- 'एक महीने के अंदर दोबारा होगी निशुल्क परीक्षा, चंद्र शेखर आज़ाद ने साधा निशाना - Namami Bharat
UPTET Paper leak: योगी बोले- ‘एक महीने के अंदर दोबारा होगी निशुल्क परीक्षा, चंद्र शेखर आज़ाद ने साधा निशाना

*-नकलविहीन परीक्षा कराने के दावे करने वाले बताएं परीक्षा के दिन क्यों पेपर आउट हुआ- चंद्रशेखर आज़ाद

उत्तर प्रदेश में रविवार को आयोजित की जाने वाली UPTET 2021 परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. रविवार को परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण इसको रद्द करने का फैसला लिया गया, जिसके बाद प्रदेश में सियासत गर्मा गई.

पहले तो प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि एक महीने के अंदर फिर से परीक्षा आयोजित होगी। इसके अलावा उम्मीदवारों के लिए उन्होंने मुफ्त बस सेवा की घोषणा की है। सीएम योगी ने ये भी कहा कि किसी भी उम्मीदवार से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।फिर साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि उम्मीदवारों भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.

Koo App
UPTET के अभ्यर्थियों के साथ प्रदेश सरकार खड़ी है। 01 माह के अंदर पारदर्शी तरीके से पुनः परीक्षा आयोजित होगी। किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने हेतु उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी।
Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 28 Nov 2021

फिर इसी कड़ी में, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद ने कहा कि अब UP-TET का पेपर लीक हो गया। करीब 21 लाख अभ्यर्थी पैसा खर्च करके भारी ठंड में सैकड़ों किलोमीटर दूर परीक्षा देने पहुँचे थे। एक तो वैकेंसी आती नहीं। आती भी है तो लीक हो जाती है। पहले दरोगा भर्ती का पेपर लीक हुआ और अब UP-TET का. छात्रों के इन परेशानियों की जिम्मेदारी कौन लेगा? योगी जी नकलविहीन परीक्षा कराने के बड़े दावे करते हैं पर जब परीक्षा का दिन आता है तो पेपर आउट! ऐसा क्यों? 

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!