; विराट कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए दिए गए थे 48 घंटे, BCCI की बात नहीं मानने पर लिया गया एक्शन - Namami Bharat
विराट कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए दिए गए थे 48 घंटे, BCCI की बात नहीं मानने पर लिया गया एक्शन

टीम इंडिया में बुधवार को एक बड़ा बदलाव देखने को मिला, जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वनडे में नये कप्तान का ऐलान किया. बुधवार को बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान करते हुए विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा  को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की कमान दे दी. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो विराट कोहली वनडे टीम की कमान नहीं छोड़ना चाहते थे. वो वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को लीड करना चाहते थे लेकिन बीसीसीआई के प्लान अलग थे. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने विराट कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए 48 घंटों का समय दिया था.

बतादें की साढ़े 4 सालों तक टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले विराट कोहली को बीसीसीआई एक सम्मानजनक रास्ता देना चाहती थी लेकिन उन्होंने बोर्ड की बात नहीं मानी जिसके बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया. कोहली की बर्खास्तगी के बारे में बीसीसीआइ के बयान में जिक्र भी नहीं किया गया, जिसमें सिर्फ कहा गया कि चयन समिति ने आगे बढ़ने के दौरान रोहित को वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीमों का कप्तान बनाने का फैसला किया है. कोहली ने बस यूं ही अपनी कप्तानी गंवा दी.

बीसीसीआइ और राष्ट्रीय चयन समिति ने कोहली को कप्तानी से हटा दिया, जिनकी महत्वाकांक्षा शायद 2023 वनडे विश्व कप में घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम की अगुआई करने की होगी. जिस क्षण भारत टी-20 विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर हुआ, कोहली को कप्तानी से हटाया जाना तय हो गया था. कोहली की कप्तानी का दौर खुद में एक शानदार दास्तां रहा है. महेंद्र सिंह धौनी ने अपने नेतृत्व में कोहली को तैयार किया और फिर जब उन्हें लगा कि समय आ गया, तो उन्होंने सफेद गेंद की जिम्मेदारी उन्हें सौंप दी. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने 95 में से 65 मैच जीते और उनका जीत प्रतिशतक 68 फीसदी से ज्यादा रहा.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!