इस बिरयानी के दाम सुनकर चौंक जाएंगे आप, खाने के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये

एक ऐसा इंसान जो मांसाहार का शौकीन होगा, यकीनन उसे बिरयानी बेहद पसंद होगी। फिर वो चिकन की हो या मटन की। बिरयानी के शौकीन उसके दाम नहीं पूछते, बस खाते जाते हैं, लेकिन आज हम एक ऐसी बिरयानी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो शायद दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी है। वो बात अलग है कि बिरयानी के शौकीन और अमीर लोग इसे अपना शाही खाना समझते हैं. दरअसल, हम बात कर रहे हैं दुबई  के एक नामी रेस्त्रां की जहां गोल्ड की रॉयल बिरयानी मिलती है। इस बिरयानी को हाल ही में लॉन्च किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, बॉम्बे ब्रोट रेस्त्रां ने दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी को अपने मेन्यू में शामिल किया है। एक प्लेट बिरयानी की कीमत 19 हजार रुपये रखी गई है. क्योंकि इस बिरयानी को 23 कैरेट गोल्ड से गार्निश किया जाता है और इसका नाम ‘रॉयल गोल्ड बिरयानी’ रखा गया है। इस बिरयानी की खास बात ये हैं कि रेस्त्रां ग्राहकों को बिरयानी में कश्मीरी मटन कबाब, पुरानी दिल्ली मटन चॉप्स, राजपूत चिकन के कबाब, मुगलई कोफ्ते और मलाई चिकन को परोसता है। इसके साथ ही इस बिरयानी के साथ रायता, करी और सॉस भी दी जाती है।

रेस्त्रां ने स्पष्ट किया है कि अगर कोई इस बिरयानी का ऑर्डर प्लेस करता है तो उसे 45 मिनट के अंदर सर्व भी कर दिया जाता है। इसके अलावा आपके ये इसलिए भी किफायती है क्योंकि इस एक प्लेट बिरयानी को आप अकेले नहीं खा सकते। सोने से सजी 19,000 रुपये की यह बिरयानी आपको अकेले नहीं खानी बल्कि रेस्त्रां आपको 6 लोगों में यह बिरयानी शेयर करने का मौका भी दे रहा है। केसर के धागों से सजी यह रॉयल बिरयानी देखने में ही इतनी गजब लग रही है तो इसके स्वाद का अंदाजा तो आप तस्वीरों को देखकर ही लगा सकते हैं।

Leave a Reply