; MP के इस जिले में स्थापित होगी सुषमा स्वराज की प्रतिमा, सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान - Namami Bharat
MP के इस जिले में स्थापित होगी सुषमा स्वराज की प्रतिमा, सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी की दिग्गज नेत्री सुषमा स्वराज की प्रतिमा स्थापित कराने की घोषणा की है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज विदिशा जिले के दौरे पर पहुंचे, जहां सीएम ने कई बड़ी घोषणाएं की, विदिशा पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संसदीय क्षेत्र रहा है. सुषमा स्वराज ने सांसद रहते हुए विदिशा को ऑडिटोरियम की सौगात दी थी, जिसका काम तेजी से चल रहा है, इस बीच आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि दिवंगत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मूर्ति इसी ऑडिटोरियम में स्थापित करवाई जाएगी. 

दीदी की भव्य मूर्ति स्थापित कराएंगे सीएम शिवराज

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी की दिग्गज नेत्री सुषमा स्वराज को अपनी बहन मानते थे. शिवराज के कहने पर ही उन्होंने दो बार विदिशा संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था. विदिशा पहुंचते ही सीएम शिवराज सबसे पहले ऑडिटोरियम का निर्माण कार्य देखने पहुंचे, जहां उन्होंने अधूरे निर्माण कार्यों पर अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए. वहीं इसी निर्माण कार्य के लिए तीन करोड़ की राशि और स्वीकृत करने की बात कही. मुख्यमंत्री ने कहा यह ऑडिटोरियम हमारी नेता दिवंगत सांसद और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की देन है, इसलिए दीदी सुषमा स्वराज की भव्य मूर्ति यहां स्थापित की जाएगी. क्योंकि उनकी वजह से ही विदिशा में ऑडिटोरियम बन रहा है. 

Koo App
विदिशा पहुंचकर रवींद्रनाथ नाथ टैगोर सांस्कृतिक भवन का निरीक्षण किया। भवन के परिसर में विदेश मंत्री, आदरणीय दीदी स्व. सुषमा स्वराज जी की प्रतिमा स्थापित कर उनकी स्मृतियों को अक्षुण्ण बनाये रखेंगे। भवन का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण होगा, जिससे क्षेत्र में कला को बढ़ावा देने के प्रयासों को बल मिलेगा। Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 21 Nov 2021

एजुकेशन हब बन रहा है विदिशा

सीएम ने कहा कि विदिशा एजुकेशन हब बन रहा है, क्योंकि यहां अस्पताल पहले से तैयार है, मेडिकल कॉलेज पहले से तैयार है, गर्ल्स कॉलेज है कॉलेज है, छात्रावास का नव निर्माण चल रहा है. हमारी बेटियों को सब कुछ एक ही जगह मिल जाए यह हमारा प्रयास है. वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना खत्म होने के बाद अब हमारा दौरा कार्यक्रम शुरू हो गया है और हम सभी कार्यों को बारीकी से देख रहे हैं. हालांकि कोरोना के बाद भी विदिशा के विकास कार्य बहुत ज्यादा पिछड़े नहीं हैं और जिन में कमी है उनको दिशा निर्देश देकर पूरे किए जा रहे हैं. 

जल्द पूरा होगा ऑडिटोरियम का काम 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विदिशा में चल रहे ऑडिटोरियम का काम लगभग पूरा हो चुका है, जल्द ही इसका उद्घाटन किया जाएगा. बता दें कि इस ऑडिटोरियम को रवींद्रनाथ नाथ टैगोर सांस्कृतिक भवन के नाम से जाना जाएगा. 

दो बार विदिशा से सांसद रही सुषमा स्वराज

दरअसल, भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दो बार विदिशा से सांसद रही, वह सबसे पहली बार 2009 में विदिशा से सांसद चुनी गई थी, तब उन्होंने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाई थी, जबकि 2014 में भी वह भारी मतों लगातार दूसरा चुनाव जीती थी, जिसके बाद उन्होंने मोदी सरकार में विदेश मंत्री की जिम्मेदारी निभाई थी. हालांकि स्वास्थ्य कारणों के चलते 2019 में उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. बता दें कि सीएम शिवराज भी विदिशा संसदीय सीट से पांच बार सांसद चुने जा चुके हैं.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!