कांग्रेस में शामिल हुईं इंटरनेशनल शूटर पूनम पंडित

 

 

किसान आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाली पूनम पंडित अब कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। किसान आंदोलन से चर्चा में आई थीं पूनम पंडित। बता दें  कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद पूनम पंडित ने कहा कि अब भाजपा और बेटियों के बीच मुकाबला होगा। ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट भी दे सकती है। वहीं पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने ऐलान किया है कि पार्टी 40 फीसदी महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारेगी।

 बता दें पूनम पंडित किसान आंदोलन से ज्यादा चर्चा में आई हैं। वह मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधती थीं। उन्होंने यह भी स्वीकार किया था कि पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा को वोट दिया था। पूनम पंडित ने एक बार कहा था, ‘मैंने मोदी को वोट दिया था, न कि योगी को या बीजेपी को।’

 कौन है पूनम पंडित 

पूनम पंडित नेशनल शूटर भी रह चुकी हैं। उनका घर यूपी के बुलंदशहर में है। वह हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की बाउंसर भी रह चुकी हैं। पूनम  कुछ महीनो पेहले तब चर्चा में आई थीं जब उन्हें मुजफ्फर नगर में आयोजित किसान महापंचायत के मंच पर चढ़ने से रोक दिया गया था। इसके बाद वह सत्ता के विरोध में मीडिया के सामने बयान देने लगीं। 

पूनम पंडित ने शूटिंग में नेपाल में गोल्ड मेडल भी जीता है । पूनम ने यह भी बताया था कि सपना चौधरी के बाउंसर के रूप में नौकरी उन्होंने घर चलाने के लिए की थी। बाद में वह किसान आंदोलन से जुड़ गईं। साथ ही पूनम ने यह भी कहा  कि दुख इस बात का है कि सपना चौधरी कलाकार हैं फिर भी किसानों के समर्थन में नहीं आईं।

पूनम पंडित ने कहा, आज देश को बचाने की लड़ाई है और इसीलिए उन्होंने कांग्रेस जॉइन की है। मैं लड़की हूं और लड़ सकती हूं। बेटियों की आवाज बनने के लिए मैं प्रियंका गांधी की शुक्रगुजार हूं। मैं हमेशा उनके साथ रहूंगी।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!