; प्रदेश भाजपा ने 20,000 राशन किट त्रासदी से पीड़ित उत्तराखंडवासियों के लिए रवाना किया - Namami Bharat
प्रदेश भाजपा ने 20,000 राशन किट त्रासदी से पीड़ित उत्तराखंडवासियों के लिए रवाना किया

अन्त्योदय योजना के अंतर्गत पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक राहत पहुंचे इसके लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध-दुष्यंत गौतम

उत्तराखंडवासियों के इस आपदा में भाजपा हर कदम पर उनके साथ है-आदेश गुप्ता

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री श्री दुष्यंत गौतम एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने आज उत्तराखंड में बाढ़ से हुई त्रासदी के लिए प्रदेश भाजपा की ओर से प्रदान राहत सामग्री से भरे ट्रकों को झंडा दिखाकर रवाना किया। श्री दुष्यंत गौतम ने इस राहत कार्य के लिए प्रदेश भाजपा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारी पार्टी सबसे पहले यह सुनिश्चित कर रही है कि जो भी बाढ़ से ग्रसित क्षेत्र है, वहां खाने की समस्या न हो क्योंकि कोई भी त्रासदी आती है तो सबसे पहले भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो जाती है और त्रासदी से ज्यादा भूखमरी से मरने वालों की संख्या होने का डर होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली प्रदेश भाजपा ने आज 20 हज़ार राशन किट जिसमें दिनचर्या में प्रयोग किए जाने वाले सभी सामग्री है, उत्तराखंड के लिए भेज रही है। 

इस मौके पर प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, प्रदेश महामंत्री श्री हर्ष मल्होत्रा, प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री विष्णु मित्तल, प्रदेश मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार जिंदल, प्रदेश प्रवक्ता श्री मोहन लाल गिहारा, शाहदरा जिला प्रभारी श्री पंकज जैन सहित अन्य प्रदेश, जिला एवं मंडल के पदाधिकारी मौजूद थे।  

 दुष्यंत गौतम ने कहा कि-

भाजपा अन्त्योदय योजना के अंतर्गत पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को भी मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है और उस तक राहत पहुंचे इसके लिए मोदी सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। भारतीय जनता पार्टी ‘सेवा ही संगठन’ के माध्यम से जन सेवा कार्य में लगी हुई है। अभी हाल ही में गृहमंत्री श्री अमित शाह खुद उत्तराखंड का दौरा करके आए हैं और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री लगातार एक सेवक की तरह काम कर रहे हैं। भाजपा की तरफ से विश्वास दिलाता हूं कि उत्तराखंड वासियों के साथ पार्टी हर संभव मदद के लिए तैयार है। 

उन्होंने विपक्ष द्वारा बार-बार सवाल खड़े किए जाने पर तीखी टिपण्णी करते हुए कहा कि कोई भी त्रासदी किसी पार्टी विशेष के लिए नहीं होती बल्कि मानव के साथ होती है और मानवता तो हर किसी के लिए है, चाहे वह पक्ष हो या विपक्ष। ऐसे में विपक्ष इतने सालों से महामारी के दौरान घर में कैद होने के अलावा अगर कुछ किया हो तो बताएं। चाहे वह कांग्रेस हो या फिर आम आदमी पार्टी हो। श्री दुष्यंत गौतम ने विपक्ष से अपील की कि सिर्फ पार्टी, धर्म, जाति के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेंकना बंद करें और मानवता को सर्वोपरी मानकर सेवा कार्य करें तो वह ज्यादा बेहतर है। 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा –

प्रदेश भाजपा की ओर से 20,000 राशन किट हल्द्वानी उत्तराखंड के लिए रवाना किए गए हैं जिसमें आटा, चावल, चीनी, चायपत्ति, तेल और पानी के अलावा अन्य सामग्री भी शामिल है। भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता उत्तराखंड के साथ खड़ा है और हर संभव मदद के लिए तैयार है। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री श्री अमित शाह एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे. पी. नड्डा लगातार स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं। लगातार एक सेवक की तरह खुद उत्तराखंड के माननीय मुख्यमंत्री भी जनसेवा में लगे हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के अलग-अलग क्षेत्रों में राहत सामग्री ही पहुंचाना कठीन कार्य है लेकिन हम सजग है और उत्तराखंड वासियों को हम विश्वास दिलाते हैं कि हम हर कदम पर उनके साथ खड़े हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!