; मनीष गुप्ता हत्याकांड में एसआईटी टीम को मिला अहम सुराग - Namami Bharat
मनीष गुप्ता हत्याकांड में एसआईटी टीम को मिला अहम सुराग

गोरखपुर के एक होटल में 27 सितंबर को कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पुलिसकर्मियों की पिटाई से मौत  हो गई  थी। इस  मामले में अहम सुराग मिला है।सामने आए सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि 5 पुलिसकर्मी मनीष गुप्ता के हाथ-पैर पकड़कर अचेत अवस्था में होटल कृष्णा पैलेस से बाहर लाए थे। फिर इसके बाद मनीष को पुलिस की बोलेरो में लिटाया गया था। यह पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हुवा  है। बता दें की मनीष गुप्ता की मौत की केस को सुलझाने के लिए कानपूर एसआईटी की टीम गोरखपुर पहुंची हुई है।

आपको बताते चलें की सामने आई जानकारी से पता चला है कि मनीष को 27 सितंबर को 12.24 पर पुलिसकर्मी होटल से बाहर लाए थे। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक जब मनीष को होटल के बाहर लाया गया था तो उसी वक्त एक बोलेरो होटल के सामने आकर रुकती है। इस दौरान पुलिसकर्मी आपस में बातें भी करते नजर आ रहे हैं। वहीं होटल स्टाफ(आदर्श) से दरोगा अक्षय मिश्रा कुछ बात करते हैं और फिर उसकी बाइक पर बैठ कर बोलेरो के पीछे निकल जाते हैं।

 वहीं अस्पताल के संचालक ने बताया की जब मनीष को अस्पताल ले जाया गया तो, वहां आरोपी इंस्‍पेक्‍टर जेएन सिंह ने निजी अस्पताल मानसी के चिकित्‍सक और कर्मचारियों से कहा था कि चेकिंग के दौरान गिर जाने से नाक से खून निकल रहा है, इसका इलाज कीजिए। अस्पताल के संचालक डॉक्टर पंकज कुमार दीक्षित ने भी कहा है कि, उन्‍होंने CCTV में देखा कि मनीष बेसुध हाल में थे।

गोरखपुर पहुंची एसआईटी टीम ने जब होटल के तीसरे फ्लोर पर स्थित कमरा नंबर 512 पर कैमिकल डाला तो जहां-जहां से खून के धब्बे साफ किए गए थे, वहां फिर से उभर आए। ऐसे में साक्ष्यों को कब्जे में लेकर टीम ने खून के धब्बों पर प्लास्टिक लगा दी है।

बता दें कि इस मामले में सामने आई सीसीटीवी फुटेज साफ पता चला है कि मनीष गुप्ता होटल में ही अचेत हो चुके थे। इस मामले की जांच कर रहे एसआईटी टीम को लीड करने वाले एसीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने जानकारी दी है कि,अभी कुछ दिनों तक हमारी टीम गोरखपुर में परीक्षण करेगी।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!