सचिव प्रदीप सिंह ने अयोध्या में बन रहे एयरपोर्ट का किया निरीक्षण

बिस्मिल्लाह खान : रामनगरी अयोध्या पहुंचे नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला ने अयोध्या में बन रहे मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का निरीक्षण किया और जिला प्रशासन द्वारा अधिग्रहण की रही की जा रही जमीनों का मैप भी देखा। वही जिलाधिकारी अनुज झा ने अधिग्रहित की जा रही जमीनों को लेकर नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला को ब्रीफिंग भी दी।

नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला ने कहा है। कि श्रीराम एयरपोर्ट का 2 किलोमीटर लंबा रनवे होगा। बनने के बाद जल्द शुरू कमर्शियल ऑपरेशन होगा। उन्होंने बताया अयोध्या के जिलाधिकारी ने भरोसा दिलाया है कि वे जल्द ही एयरपोर्ट एथॉरिटी को जमीन हैंड ओवर कर देंगे। इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी अपना काम शुरू कर देगा और कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा.

एटीआर विमान भी लैंड होगा। राम नगरी अयोध्या सिविल एविएशन से जल्द कनेक्ट होगी नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला ने ट्रेनी पायलटों से भी मुलाकात की।आपको बताते चले अयोध्या में बन रहे मर्यादा पुरुषोत्तम एयरपोर्ट प्रदेश का पांचवा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा। यह एयरपोर्ट 600 एकड़ की जमीन पर प्रस्तावित है। जिला प्रशासन जमीनों के अधिग्रहण में लगा हुआ है। जल्द ही जमीन अधिग्रहण कर एयरपोर्ट एथॉरिटी को जमीन हैंड ओवर कर दी जाएगी जिसके बाद अयोध्या में एयरपोर्ट का निर्माण शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply