सहारनपुर: एक साल से नहीं हुआ एसएसपी के आदेश पर अमल

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश की अवहेलना खुद उनके ही अधीनस्त कर्मचारी कर रहे हैं। आलम यह है की एसएसपी सहारनपुर के आदेश के एक साल से अधिक गुजरने के बाद भी उनके लिखित आदेश का अनुपालन नहीं किया जा रहा है। यह मामला सहारनपुर जनपद के कोतवाली देहात थाने का है।

1 अप्रैल 2020 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर ने अपने आदेश द्वारा कोतवाली देहात में नियुक्त उपनिरीक्षक प्रवीण कुमार शर्मा का स्थानांतरण कोतवाली देहात से पुलिस लाइन कर दिया था। इस आदेश के अनुसार यह निर्णय जनहित के उद्देश्य से किया गया था। सूत्र बताते हैं की शर्मा ने चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति के साथ दुर्व्यवहार किया था जिसके उपरांत शिकायत प्राप्त होने पर एसएसपी ने अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए यह आदेश पारित किया।

किन्तु अप्रैल 2021 के गुजरने के उपरांत भी इस आदेश का पालन स्थानीय पुलिस द्वारा नहीं किया गया। जो आदेश तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित कराया जाना था उस आदेश को दरकिनार कर जनहित की उपेक्षा की जा रही है।
सम्बंधित उपनिरीक्षक स्थानांतरण होने के उपरांत भी उसी थाने पर पूर्व की भांति कायम है। किन्तु यह जाँच का विषय है की तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी के आदेश को किन शक्तियों ने फाइलों में दबाकर रख दिया और क्यों शर्मा को आज तक रिलीव नहीं किया गया।
इस मामले में वर्तमान एसएसपी डॉ. एस चनप्पा से संपर्क कर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया। प्राप्त होने पर प्रकाशित कर दिया जाएगा।

News Reporter

Leave a Reply