; पहले बलात्कार फिर जबरन धर्म परिवर्तन गोंडा का मामला

खबर गोंडा से है जहाँ एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया आया है। यही नहीं युवती के साथ पहले दूसरे समुदाय के लोगों ने रेप की वारदात को अंजाम दिया फिर वीडियो बनाकर धमकी दी और फिर 2 दिन बाद घर में घुसकर अगवा करने का प्रयास किया वहीं आरोपीयों ने जबरन धर्म परिवर्तन का भी दबाव बनाया।पूरा मामला मनकापुर कोतवाली क्षेत्र का है जहाँ दूसरे समुदाय के दबंग युवक द्वारा दुष्कर्म करने के बाद जबरन उसे घर से उठाकर ले जाने के बाद धर्मांतरण के लिए दबाव बनाने व धर्मांतरण हेतु 2 लाख रुपये देने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों और परिजनों के शोर मचाने पर युवती को छोड़ा और अब परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दुष्कर्म और मारपीट का केस दर्ज कर लिया है और धर्मांतरण मामले की जाँच कर रही है।

पीड़िता के पिता द्वारा मनकापुर कोतवाली में दिए गए तहरीर में आरोप लगाया है की उनके घर पर दीन मोहम्मद, बेचन, तथा सल्लन अपने जीजा धूमन के साथ मेरे घर पर चढ़ आए और असलहे की नोक पर अगवा कर लिया वही दीन मोहम्मद मेरी लड़की के साथ अश्लील हरकत करते हुए हाथ पकड़कर बाहर खींच ले आया। तब मेरी बेटी ने रोते हुए बताया कि 19 जून की शाम शौच के लिए गई लड़की के साथ दीन मोहम्मद ने उसके साथ जबरन दुराचार किया तथा उसका अश्लील वीडियो भी बनाया था साथ ही धमकी दी कि यदि किसी से बताया तो तुम्हें कहीं का नहीं छोडूंगा। जिसके डर से उसने शाम को यह बात नहीं बताई। सिर्फ इतनी ही बात बालिका बता पाई थी कि दबंगों ने उसे गाड़ी पर खींचकर बैठा लिया। जब गांव वालों ने पीछा किया तो गांव से लगभग 1 किलोमीटर की दूरी पर छोड़कर चले गए।

पिता का आरोप है कि वह लोग उसके लड़की का धर्म परिवर्तन करना चाहते हैं जिसके लिए मेरी लड़की को दो लाख रुपये देने की भी बात कही गयी। वहीं पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाने आये परिवार ने कहा की आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई हो। पीड़िता के परिजनों ने कहा की ऐसे लोगो को फांसी दे देनी चाहिए। वहीं इस संबंध में क्षेत्राधिकारी मनकापुर ने बताया की कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पिता की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बालिका को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। साथ ही साथ पुलिस अन्य विधिक कार्यवाही कर रही है। सीओ ने यह भी बताया कि पीड़िता के पिता द्वारा बेटी के धर्म परिवर्तन कराने का भी आरोप लगाया गया है जिसके सिलसिले में जांच की जा रही है।

News Reporter
error: Content is protected !!