रिश्तेदारों को स्टेशन छोड़ने जा रहे हैं तो हो जाइये सावधान, जानिए रेलवे का नया फैसला

हमारे देश में रिश्ता नाता कुछ इस कदर निभाया जाता है कि एक रिश्तेदार को ट्रेन में बिठाने के लिए पांच-पांच लोग रेलवे स्टेशन पहुंच जाते हैं। अगर आप भी इसी कैटेगरी में आते हैं तो जरा संभल जाइए। ऐसा इसलिए, क्योंकि रेलवे ने अपने कुछ महत्वपूर्ण स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम में भारी इजाफा कर दिया है। जहां पहले एक प्लेटफार्म टिकट के लिए आपको 10 रुपये खर्च करने पड़ते थे, वहीं अब 30 रुपये देने होंगे।

कोरोना महामारी के चलते देशभर में कई ट्रेन व्यवस्थाएं फिलहाल अभी पूरी तरीके से बहाल नहीं हुई हैं, ऐसे में एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने वाले तमाम मुसाफिरों को रेलवे स्टेशन पर जब उनके रिश्तेदार छोड़ने के लिए आते हैं तो उनको प्लेटफार्म टिकट लेना अनिवार्य होता है। 

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण प्लेटफॉर्म टिकट की सुविधा को 1 साल पहले बंद कर दिया गया था ताकि सिर्फ मुसाफिर ही यानी जिनको ट्रेन में सफर करना है सिर्फ वही स्टेशन पर पहुंचें और स्टेशन पर ज्यादा भीड़ ना हो। लेकिन एक बार फिर इस सेवा को शुरू कर दिया गया है. हालांकि, इस फैसले का मुसाफिरों ने स्वागत किया है। उनका कहना है कि सरकार से इस फैसले से राजस्व में बढ़ोतरी होगी और रेलवे में और बेहतर सुधार होंगे।

Leave a Reply