राहगीरी दिवस : CR पार्क के लोगों को जागरूक करने पहुंचे विधायक आतिशी और ग्रेटर विधायक सौरभ

*CR पार्क में विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन द्वारा आयोजित ‘राहगीरी डे’ में प्रदूषण के विरुद्ध सन्देश लेकर पहुंचे*

*”पैदल चलना और साईकल भी विकल्प है, रेड लाइट पर गाड़ी ऑफ़ करना है!” ― विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज, राहगीरी CR पार्क पर*

*दिल्ली सरकार और राहगीरी फाउंडेशन का “युद्ध, प्रदूषण के विरुद्ध” के तहत साझा अभियान, प्रदूषण से लड़ने के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग और पैदल चलने के लिए प्रेरित करने का है ये अभियान*

*अभियान के तहत विधायक आतिशी और सौरभ ने स्थानीय जनता को पैदल चलने और साइकलिंग की तरफ़ किया जागरूक ।*

*”मैंने आज 10 साल बाद साईकल चलाई, राहगीरी डे की यह खूबी है.. कि व्यस्त जीवन से लोग एक सुबह अपने लिए, प्रदूषण फ़्री दिल्ली के लिए निकालते हैं।”― आतिशी*

*कालका जी विधायक आतिशी और ग्रेटर कैलाश विधायक सौरभ भारद्वाज ने रविवार की सुबह लोगों के बीच जा कर किया अभियान का आगाज़*

दिल्ली सरकार के कैंपेन “युद्ध, प्रदूषण के विरुद्ध” के की तरफ़ CR पार्क के लोगों को जागरूक करने रविवार की सुबह कालका जी विधायक आतिशी और ग्रेटर कैलाश के विधायक सौरभ पहुंचे। सी आर पार्क में दोनों विधायकों ने आम जनता के साथ सुबह समय बिताया और अलग अलग खेलों, जुम्बा, योग और साइकलिंग के साथ लोगों को स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित किया। साथ ही प्रदूषण से लड़ने के लिए पब्लिक ट्रंस्पोर्ट्स का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने के लिए कहा।

दोनों विधायकों का इस तरह जनता के बीच जा कर सरकार के अभियान को बढ़ावा देना आम लोगों को खूब भाया और सुबह पार्क में आने वाले महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों ने इस अभियान के कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अभियान को सराहा।

मीडिया से बात करते हुए कालका जी विधायक आतिशी ने कहा “राहगीरी अभियान को चलाने का एक उद्देश्य ये भी है कि जनता पैदल चलने के विकल्प की तरफ़ भी जागरूक हो। अगर हमारे क्षेत्रों में सड़को पर पैदल चलने, साइकलिंग करने के लिए पर्याप्त जगह हो तो हमें उन जगहों का प्रयोग करना चाहिए।”

साथ ही आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली के प्रदूषण को कम करने के लिए एक लंबी लड़ाई लड़ रही है जिसमें जनता की भी जिम्मेदारी बनती है। मौके पर डॉयलोग एंड डेवलपमेंट कमीशन से गोपाल मोहन भी उपस्थित थे, जिन्होंने बताया कि DDC की कोशिश यही रही है, कि टीम राहगीरी इस अच्छे कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली के अलग अलग हिस्सों में करते रहे।

दिल्ली सरकार और राहगीरी फाउंडेशन के इस अभियान को सर्द सुबह में भी लोगों का अच्छा समर्थन मिला और हर उम्र वर्ग के लोगों ने राहगीरी अभियान को सराहा।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!