राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने देशवासियों को दी ईद की बधाई
224

देश के सबसे बड़ी मस्जिद जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने शुक्रवार शाम लगभग 7.35 बजे को चाँद दिखने की घोषणा की उन्होंने बताया कि शनिवार को भारत में ईद मनाई जाएगी। बुखारी ने कहा, “ईद-उल-फितर के पाक मौके पर मैं सभी देशवासियों को दिली मुबारकबाद और शुभकामनाएं देता हूं.”।

रमजान के अंत में मनाया जाने त्योहार ईद-उल-फितर अमन और भाईचारे के साथ देश भर में मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश भर में ईद की दुकानें सज गई हैं और बाजोरें की रौनक बढ़ गई है। शाम से ही महिलाओं और बच्चों में जश्न का माहौल है सब जी भर के ख़रीददारी कर रहे हैं।

इस मौके पर देश के राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने देशवासियों को ईद की बधाई दी। इस मौके पर देश भर के मस्जिदों में काफी भीड़ देखी जा रही है । फै़जाबाद में भी शुक्रवार को अलविदा की नमाज़ अता की गई। फैजाबाद जिले में भी 100 से अधिक मस्जिदों में रोजेदारों ने अलविदा की नमाज अदा की। कड़ी सुरक्षा के बीच जिला प्रशासन ने मस्जिदों में नमाज अदा कराई।पहली बार भीड़भाड़ वाले मस्जिदों में जिला प्रशासन ने एंबुलेंस की सुविधा भी मुहैया कराई ताकि किसी भी अप्रिय घटना पर एंबुलेंस का प्रयोग किया जा सके।

शहर की टाट साहब मस्जिद में मतवाली मौलाना गुलाम मोहम्मद सिद्दीकी ने नमाज अदा कराई।कल धूमधाम से ईद बनाई जाएगी।रमजान के महीने में मुस्लिमों को शिकायत है कि प्रदेश सरकार बिजली भरपूर मात्रा में उपलब्ध नहीं करा पा रही है लेकिन चक्रवात के चलते प्रदेश सरकार को आरोपों से बरी भी किया। अलविदा की नमाज के दौरान मुस्लिम भाइयों ने देश में अमन चैन व शांति की दुआ भी मांगी।

 

Leave a Reply