; आज हलद्वानी में प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी रैली , 23000 करोड़ की देंगे सौगात - Namami Bharat
आज हलद्वानी में प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी रैली , 23000 करोड़ की देंगे सौगात

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हल्द्वानी में बड़ी रैली होने जा रही है. पीएम मोदी आज दोपहर 1 बजे एमबी इंटर कॉलेज मैदान हल्द्वानी में भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. जानकारी के मुताबिक इस दौरान वह कुमाऊं के लिए 17,500 करोड़ से अधिक की 23 विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. फिलहाल पीएम मोदी की रैली के लिए प्रशासन और पार्टी स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी की कुमाऊं में होने वाली इस पहली पर सभी सियासी दलों की नजर है. क्योंकि पीएम मोदी राज्य के लिए बड़ी योजनाओं का ऐलान करेंगे.वहीं पीएम मोदी दोपहर 12.45 बजे हल्द्वानी सेना के हेलीपैड पहुंचेंगे और जहां से उनका काफिला एमबी इंटर कॉलेज ग्राउंड के लिए रवाना होगा. पीएम मोदी दोपहर 1 बजे वह चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी आज अपनी रैली के दौरान राज्य को कई तरह के तोहफे दे सकते हैं. जिसमें जगजीवन राम मेडिकल कॉलेज पिथौरागढ़, अरोमा पार्क काशीपुर, प्लास्टिक इंडस्ट्रियल पार्क, मटकोटा-हल्द्वानी रोड, किच्छा-पंतनगर रोड आदि को एम्स का कुमाऊं सेटेलाइट सेंटर भी शामिल है.

आज पीएम मोदी की रैली सुरक्षा से लेकर शांति व्यवस्था बहाल करने तक का हर संभव प्रयास पुलिस प्रशासन कर रहा है. पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए तीन दिन पहले ही एसपीजी की टीम हल्द्वानी पहुंच गई थी और बताया जा रहा है कि कुमाऊं के करीब 1400 पुलिसकर्मी रैली स्थल व आसपास ड्यूटी पर रहेंगे. वहीं पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए 13 आईपीएस अफसर भी तैनात रहेंगे.

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली रैली के लिए एसएसपी नैनीताल ने पूर्व में उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर पुलिस बल उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था. डीआईजी कुमाऊं कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को पीएम मोदी की रैली के दौरान 10 सीओ, 25 इंस्पेक्टर, 150 एसआई, 25 महिला एसआई, 35 हेड कांस्टेबल, 400 कांस्टेबल, 30 महिला कांस्टेबल, 75 ट्रैफिक पुलिस एसआई और कांस्टेबल तैनात रहेंगे. इसके साथ ही 13 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, 10 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 30 पुलिस उपाधीक्षक और पीएसी की 6 कंपनियां और 2 प्लाटून उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!