; ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच आज पीएम मोदी करेंगे समीक्षा बैठक, देश में अब तक 287 ओमिक्रॉन संक्रमित - Namami Bharat
ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच आज पीएम मोदी करेंगे समीक्षा बैठक, देश में अब तक 287 ओमिक्रॉन संक्रमित

देश में ओमिक्रॉन का प्रसार तेजी से होने लगा है। बीते एक सप्ताह में इसका संक्रमण कई गुना तक बढ़ गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय जहां राज्यों को सावधान रहने के लिए लगातार बैठकें कर रहा है वहीं प्रधानमंत्री मोदी और अरविंद केजरीवाल आज अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक करने वाले हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक के दौरान कुछ बड़ा फैसला लिया जा सकता है। इस बीच तमिलनाडु से डराने वाली खबर सामने आई है कि राज्य में एक ही दिन में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या में 33 की बढ़ोतरी हो गई, यानी राज्य में अब कुल 34 मरीज हैं। ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों की कुल संख्या अब देश में 280 हो गई है। इनमें महाराष्ट्र में सबसे अधिक 65, दिल्ली में 57, तमिलनाडु में 34, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 22, कर्नाटक में 19 के साथ ही हरियाणा में पहला केस सामने आया है। वहीं गुजरात में बुधवार को ओमिक्रॉन के नौ मामले सामने आए हैं। गुजरात में कुल 23 केस दर्ज हो चुके हैं। केरल (24), उत्तर प्रदेश में (2) मामले हैं। आंध्र प्रदेश में दो मामले , पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और चंडीगढ़ में एक-एक मामला है।

इसके बावजूद लोग नए वैरिएंट को लेकर गंभीर नहीं है। सरकार ने ओमिक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण को रोकने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिसमें कई तरह की पाबंदियों पर बात की गई है। 

देश में ओमिक्रॉन के तेजी से प्रसार को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को कोरोना के हालात की समीक्षा करेंगे। देशभर में एक दिन में कोरोना के 6,317 नए केस सामने आए हैं, जो मंगलवार की तुलना में 18.6 फीसदी ज्यादा है। इस दौरान कोरोना से 318 मरीजों की मौत हुई है। 

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!