; ऑर्बिया के बिल्डिंग एवं इंफ्रास्ट्रेक्चंर बिजनेस वाविन ने वेक्ट्स के साथ साझेदारी की इस सहयोग की मदद से कंपनी भारतीय बाजार को जल एवं स्वीच्छवता समाधानों तक पहुँच प्रदान करेगी - Namami Bharat
ऑर्बिया के बिल्डिंग एवं इंफ्रास्ट्रेक्चंर बिजनेस वाविन ने वेक्ट्स के साथ साझेदारी की इस सहयोग की मदद से कंपनी भारतीय बाजार को जल एवं स्वीच्छवता समाधानों तक पहुँच प्रदान करेगी

नई दिल्ली, जनवरी, 2022- बिल्डिंग और इंफ्रास्ट्रकक्चहर इंडस्ट्री  में समाधान प्रदान करने वाले प्रमुख ब्रांड ऑर्बिया के बिजनेस वाविन बी.वी. ने वेक्टइस इंडस्ट्री ज लिमिटेड (“वेक्टास”) में एक बड़ी हिस्सेनदारी का अधिग्रहण करने की घोषणा की है। वेक्ट0स प्लाम्बिंग और ड्रेनेज पाइप्सड में निजी स्वासमित्वक वाले निर्माता और भारत के वाटर स्टोमरेज टैंकों के बाजार में प्रमुख कंपनी है। इस ज्वा‍इंट वेंचर से, ऑर्बिया के बिल्डिंग और इंफ्रास्ट्रगक्चजर बिजनेस भारत के तेजी से बढ़ रहे जल प्रबंधन उद्योग में आगे रहकर कामकाज करेंगे और आवासीय, व्यावसायिक, औद्योगिक, बुनियादी आधारभूत संरचना एवं कृषि क्षेत्रों में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेंगे।

समापन की कुछ शर्तों को पूरा करने के बाद, यह डील साल 2022 की पहली तिमाही में पूरी होने की उम्मीशद है और एक महत्वदपूर्ण रणनीतिक निवेश दिखाती है। वाविन अपने उत्पाहदों और क्षेत्रीय मौजूदगी का विस्ताऔर कर रहा है और वेक्टीस प्लावस्टिक पाइप्स  तथा टैंक प्रदान करना जारी रखेगा, ताकि ‘अबॅव एंड बिलो ग्राउंड’ (जमीन के ऊपर एवं नीचे) के बिल्डिंग सेगमेंट्स को सहयोग दे सके। यह पीने के पानी, वेस्टस वाटर और वर्षाजल के प्रबंधन के लिये वाविन के सारे समाधानों के पूरक होंगे। ऐप्लीाकेशंस में सस्टेरनेबल शहरी एवं उप-नगरीय भवन परिवेश से लेकर कुशल रेजिडेंशियल प्लाम्बिंग सिस्टबम्सम शामिल हैं। 

इस भागीदारी की कॉम्लीकि  मेंटरी ताकत इसे भारत के टीयर 2 और 3 शहरों शहरों के रियल एस्टेट विकास और किफायती आवास में निरंतर सरकारी निवेश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में सक्षम बनाएगी।

वेक्टकस की मैनेजमेंट टीम और कर्मचारी इस बिजनेस के साथ बने रहेंगे और साझीदारों के लिये बिजनेस और महत्वक बढ़ाने की वाविन और वेक्टनस की साझा प्रतिबद्धता पर जोर देंगे। नई कंपनी में 1,500 से ज्यारदा फुलटाइम कर्मचारी और लगभग 1,100 कॉन्रैरो क्टर वर्कर्स होंगे।

वेक्ट स के मैनेजिंग डायरेक्ट र आशीष बाहेती ने कहा, “भारत का पाइप्से, फिटिंग्सट और वाटर टैंक्सम मार्केट पिछले एक दशक से तेजी से बढ़ रहा है। अपने मजबूत वितरण तंत्र और भारतीय बाजार पर गहरी समझ को वाविन की टेक्नोेलॉजी में विशेषज्ञता और वैश्विक मौजूदगी से जोड़कर हम भारत में वृद्धि की बड़ी संभावना का फायदा उठाने और अपने ग्राहकों के लिये आपूर्ति करने में समर्थ होंगे।” 

वेक्टतस के मैनेजिंग डायरेक्टंर अतुल लड्ढा ने कहा, “नए-नए समाधानों के मामले में वाविन की वैश्विक मजबूती और अग्रणी स्थिति हमें अगले कुछ वर्षों में तेजी से आगे बढ़ने के लिये एक अनूठा प्लेबटफॉर्म देती है। अपनी संयुक्तल शक्तियों से हम भारत की बुनियादी ढांचे, भवन और पर्यावरण से सम्बंेधित महत्वपपूर्ण जरूरतों को पूरा कर सकेंगे।”

वाविन के प्रेसिडेंट मार्टेन रोएफ ने कहा, “यह घोषणा हमारी वैश्विक विस्ताेर की यात्रा में एक बड़ा कदम है। वेक्टटस की ठोस उत्पासदन क्षमता और व्यपवहारिक विशेषज्ञता को देखते हुए हम उनके साथ भागीदारी करके खुश हैं। हैदराबाद और नीमराणा में उत्पामदन सुविधाओं के हालिया अधिग्रहणों के साथ हम भारत की बढ़ती आबादी को सहयोग देने वाले स्वरस्थस और स्थाउयित्वकपूर्ण वातावरण बनाना जारी रखना चाहते हैं।”

ऑर्बिया के चीफ एक्जीखक्यू टिव ऑफिसर समीर भारद्वाज ने कहा, “भवनों और बुनियादी ढांचे में देश का खर्च बढ़ने के साथ भारत मजबूत रिकवरी और ऐसे समाधानों की ज्यानदा मांग की स्थिति में है, जो ग्रामीण और शहरी भारत के लगातार विकास और मजबूती में काम आएं। यह अधिग्रहण हमें हमारी सभी वाटर मैनेजमेंट पेशकशों के लिए स्थाेनीय उपस्थिति एवं तकनीकी जानकारी, अधिक विस्ताजरित क्षमता और मजबूत डीलर एवं ग्राहक आधार मुहैया कराता है। इससे दुनिया भर में लोगों के जीवन को उन्नतत बनाने में मदद मिलेगी।”

वाविन और वेक्ट स भारत में 19 फ़ैक्टरी, 9 डिपो और 7 क्षेत्रीय कार्यालयों के मालिक होंगे और इनका प्रबंधन करेंगे, जिन्हेंक 4,300 से ज्याूदा डीलरों और वितरकों तथा 37,000 से ज्याोदा रिटेल काउंटर्स के एक नेटवर्क का सहयोग मिलेगा।

News Reporter
Vikas is an avid reader who has chosen writing as a passion back then in 2015. His mastery is supplemented with the knowledge of the entire SEO strategy and community management. Skilled with Writing, Marketing, PR, management, he has played a pivotal in brand upliftment. Being a content strategist cum specialist, he devotes his maximum time to research & development. He precisely understands current content demand and delivers awe-inspiring content with the intent to bring favorable results. In his free time, he loves to watch web series and travel to hill stations.
error: Content is protected !!