; अब हज़ारो वर्षों से प्रतिक्षित काशी का स्वरुप बदल गया है-आदेश गुप्ता - Namami Bharat
अब हज़ारो वर्षों से प्रतिक्षित काशी का स्वरुप बदल गया है-आदेश गुप्ता

भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिल्ली के अलग-अलग 295 स्थानों पर आज ‘दिव्य काशी भव्य काशी’ के तहत काशी विश्वनाथ मंदिर का पुर्ननिर्माण कार्यक्रम का सीधा लाइव प्रसारण किया गया। अलग-अलग स्थानों पर हुए लाइव प्रसारण को देखने के लिए केंद्रीय मंत्रियों से लेकर प्रदेश पदाधिकारियों सहित दिल्ली के साधू-संत, समाज के प्रबुद्धजन समाज सेवा, अन्य गणमान्य और बड़ी संख्या में इन मंदिरों में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। पिछले एक सप्ताह से प्रदेश भाजपा द्वारा इसकी तैयारी की जा रही थी जिसमें दिल्ली के मंदिरों को साफ-सफाई से लेकर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा था।

आज दिल्ली के मंदिर मार्ग स्थिति लक्ष्मीनारायण मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने आए सभी मुख्य आतिथियों का स्वागत और अभिनंदन किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री श्री पीयूष गोयल, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री अरुण सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय संघटक श्री वी सतीश, केंद्रीय राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर एवं डॉ. हर्षवर्धन, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री मनोज तिवारी, सांसद श्री प्रवेश साहिब सिंह एवं श्री गौतम गंभीर सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी एवं हज़ारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। मंदिर मार्ग स्थित कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष श्री राजन तिवारी, मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार जिंदल एवं ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र गोठवाल भी मौजूद थे।  

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को ‘युग पुरुष’ बताते हुए कहा कि आज सिर्फ काशी विश्वनाथ मंदिर का ही पुर्ननिर्माण नहीं हुआ है बल्कि पूरे काशी का जीर्णोद्धार हुआ है। हज़ारो वर्षों से प्रतिक्षित काशी का स्वरुप बदल गया है। दिल्ली में भी काशी का स्वरुप देखने को मिला है और लगभग 300 से अधिक स्थानों पर दिव्य काशी भव्य काशी कार्यक्रम का सीधा लाइव प्रसारण किया गया है। उन्होंने कहा कि आज देश के अंदर ऐसे और भी कई धार्मिक स्थल हैं जिनका पुर्नगौरव की आवश्यकता है और हमें विश्वास है कि मोदी सरकार में उन सभी धार्मिक स्थलों का भी पुर्ननिर्माण काम पूर्ण होगा।

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा आज जो काम किया गया है, उसे आने वाले समय तक याद रखा जाएगा। क्योंकि काशी विश्वनाथ मंदिर का पुर्ननिर्माण एक बार अहिल्याबाई होलकर ने किया था जिसे हम आज भी याद करते हैं और उनके बाद अगर कोई है जिन्होंने काशी नगरी का स्वरुप बदला है तो वह हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी हैं। उन्होंने कहा कि काशी का बदलता रुप भारतीय संस्कृति और सभ्यता का प्रतीक है। प्रधानमंत्री ने पावन नगरी काशी को और भव्य बनाने का संकल्प लिया था और आज उसके पूरा होने पर हर भारतीय गौरवान्वित हैं।

दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर हुए कार्यक्रम में मुख्य रुप से प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी, भाजपा सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, प्रदेश महामंत्री एवं कार्यक्रम के संयोजक श्री कुलजीत सिंह चहल, प्रदेश महामंत्री श्री हर्ष मल्होत्रा एवं श्री दिनेश प्रताप सिंह सहित प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!