; अब देश के सर्वश्रेष्ठ रीजनल सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स को मिलेगी नई पहचान - Namami Bharat
अब देश के सर्वश्रेष्ठ रीजनल सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स को मिलेगी नई पहचान

IRPRA ने रीजनल इन्फ्लुएंसर अवॉर्ड्स के लिए शुरू किए नामांकन

भारत में विगत कुछ वर्षों में रीजनल इन्फ्लुएंसर्स की संख्या में काफी तेजी से वृद्धि देखी गई है। आधुनिकता पर ध्यान दें, तो रीजनल इन्फ्लुएंसर्स डिजिटल दुनिया का एक अभिन्न अंग बन चुके हैं। ये रीजनल इन्फ्लुएंसर्स न केवल समाज को प्रभावित कर रहे हैं, बल्कि वे तेजी से वैश्विक भी होते जा रहे हैं। भारत एक कॉन्टेंट-ड्रिवन और डाइवर्स मार्केट है, जहाँ लोकल कॉन्टेंट अपने में काफी मजबूती लिए हुए है। IRPRA रीजनल इन्फ्लुएंसर समिट एंड अवॉर्ड्स का उद्देश्य 100+ प्रख्यात रीजनल सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स को पुरस्कृत करके समूचे रीजनल इकोसिस्टम को नई पहचान दिलाना है। IRPRA रीजनल इन्फ्लुएंसर अवॉर्ड्स के लिए नामांकन 22 दिसंबर से शुरू हो चुके हैं।

पिछले कुछ वर्षों में सोशल मीडिया, दुनिया को एक सूत्र में बाँधने का बेहद महत्वपूर्ण स्रोत बन गया है। इसके परिणाम स्वरुप, सोशल मीडिया पर तेजी से भारी मात्रा में कॉन्टेंट देखने को मिला और इसके साथ ही कई रचनाकारों का उदय हुआ। ये वे आम लोग हैं, जो खुद को व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर निखरकर सामने आए। IRPRA रीजनल इन्फ्लुएंसर अवॉर्ड्स उन उभरते हुए रीजनल इन्फ्लुएंसर्स को नई पहचान दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है, जो अपने रचनात्मक विचारों और आकर्षक कॉन्टेंट के साथ रीजनल कम्युनिकेशन्स इंडस्ट्री को आकार दे रहे हैं। मुख्य रूप से, रीजनल पीआर अवॉर्ड्स को 6 मुख्य श्रेणियों में वर्गीकृत किया गया है:

● लोग और राजनीति (पीपल और पॉलिटिक्स)

● स्थानीय खबरें (लोकल न्यूज़)

● खेल (स्पोर्ट्स)

● एनजीओ/पीएसयू/सरकार

● रेडियो जॉकी/वीडियो जॉकी

● हेल्थ तथा वेलनेस 

IRPRA अवॉर्ड्स के आयोजक पवन त्रिपाठी कहते हैं, “हाल के वर्षों में डिजिटल परिदृश्य में क्राँतिकारी बदलाव देखने में आए हैं। IRPRA यानी भारत के रीजनल अवॉर्ड्स के साथ, हम डिजिटल स्पेस में दिग्गजों की उपलब्धियों का जश्न मनाना चाहते हैं। इन अवॉर्ड्स के साथ, हम उन प्रभावशाली लोगों को पहचानना और उन्हें पुरस्कृत करना चाहते हैं जिन्होंने अपने संबंधित क्षेत्रों में हजारों अनुयायियों को प्रेरित किया है।”

IRPRA रीजनल इन्फ्लुएंसर अवॉर्ड्स का आयोजन फरवरी, 2022 में वर्चुअल स्पेस पर होने जा रहा है और इसके नामांकन 22 दिसंबर 2021 से लेकर 15 जनवरी 2022 तक जारी रहेंगे। रजिस्ट्रेशन्स और नामांकन पूर्णतः निःशुल्क हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!