; दिल्ली में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन केस, देश में कुल 578 संक्रमित - Namami Bharat
दिल्ली में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन केस,  देश में कुल 578 संक्रमित

भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. रविवार को ओमिक्रॉन का आंकड़ा 500 को पार कर गया है.महाराष्ट्र में रिकॉर्ड एक दिन में 31 मामले सामने आने के बाद राज्य में ओमिक्रॉन के मामले 141 हो गए हैं. मुंबई में सबसे अधिक 27 मामले मिले हैं. 

भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. रविवार को ओमिक्रॉन का आंकड़ा 500 को पार कर गया है. महाराष्ट्र में रिकॉर्ड एक दिन में 31 मामले सामने आने के बाद राज्य में ओमिक्रॉन के मामले 141 हो गए हैं. मुंबई में सबसे अधिक 27 मामले मिले हैं. वहीं, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश दो ऐसे राज्य है जहां ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है.

केरल में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के 19 और मामले सामने आने के बाद राज्य में इसके मामलों की कुल संख्या बढ़कर 57 हो गयी. 19 मामलों में से 11 एर्नाकुलम में, 6 तिरुवनंतपुरम में और एक-एक त्रिशूर और कन्नूर में सामने आये.

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने पाबंदियां बढ़ा दी है. सोमवार यानी आज से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. बता दें कि अब तक दिल्ली में ओमिक्रॉन के 79 ओमिक्रॉन मरीज मिल चुके हैं.

लगातार बढ़ते मामले के बीच ओमिक्रॉन का खतरा देश के 19 राज्यों तक पहुंच चुका है. रविवार को मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में भी इसने दस्तक दे दी है. इससे पहले 17 राज्यों तक ओमिक्रॉन के मामले सामने आए थे.

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन का कहर कम नहीं हो रहा है. रविवार को एक दिन में ओमिक्रॉन के 31 मरीज मिले जिसमें मुंबई में सबसे अधिक 27, ठाणे में 2, पुणे और अकोला में 1-1 मामले सामने आए हैं.

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,531 नए मामले सामने आए हैं. इससे ज्यादा लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं. एक दिन में 7,141 मरीज ठीक हुए है. फिलहाल देश में कोरोना के 75,841 सक्रिय मामले हैं. रिकवरी दर फिलहाल 98.40 फीसदी है.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!