; एनएमडीसी ने 'सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता' सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2021 आयोजित किया - Namami Bharat
एनएमडीसी ने ‘सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता’ सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2021 आयोजित किया

जैसा कि भारत आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, इस्पात मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय खनिज विकास निगम लिमिटेड (एनएमडीसी) इस सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान भारत@75 के उपलक्ष्य में सत्यनिष्ठा पर विभिन्न गतिविधियों, प्रतियोगिताओं और जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। इस सप्ताह के दौरान एनएमडीसी के कर्मचारियों के लिए एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता तथा स्लोगन लेखन, भाषण, निबंध लेखन, सर्वश्रेष्ठ हाउसकीपिंग गतिविधियां और प्रतियोगिताएं कल शुरू की गईं।

केंद्रीय सतर्कता आयोग के निर्देशों के अनुसार एनएमडीसी 26.10.2021 से 01.11.2021 तक “स्वतंत्र भारत@75: सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता” विषय पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह – 2021 (वीएडब्ल्यू-2021) मना रहा है।

वीएडब्ल्यू-2021 के उद्घाटन समारोह की शुरुआत एनएमडीसी के प्रधान कार्यालय, हैदराबाद में एनएमडीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री सुमित देब द्वारा एनएमडीसी के कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाने के साथ हुई। इस अवसर पर निदेशक (वित्त) श्री अमिताभ मुखर्जी ने राष्ट्रपति का संदेश पढ़ा, निदेशक (तकनीकी) श्री सोमनाथ नंदी ने उपराष्ट्रपति का संदेश पढ़ा, निदेशक (उत्पादन) श्री डी.के. मोहंती ने प्रधानमंत्री का संदेश पढ़ा और कार्यकारी निदेशक (उत्पादन और सुरक्षा) श्री बी. साहू ने केंद्रीय सतर्कता आयुक्त का संदेश पढ़ा। एनएमडीसी लिमिटेड के सतर्कता विभाग द्वारा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था।

इसके अलावा कॉरपोरेट गवर्नेंस- लीवरेजिंग टेक्नोलॉजी और व्हिसल ब्लोअर मैकेनिज्म पर एक सत्र भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें केंद्रीय सतर्कता आयोग की अपर सचिव डॉ. प्रवीण कुमारी सिंह कल मुख्य भाषण करेंगी। सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतिम दिन यानी 01.11.2021 को समापन समारोह और पुरस्कार वितरण के साथ इसकी समाप्ति होगी।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!