; आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल हुए - Namami Bharat
आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल हुए

दूसरे पार्टी के जमीनी नेताओं का भाजपा में शामिल होना प्रधानमंत्री के जनकल्याणकारी योजनाओं की जीत है-आदेश गुप्ता

जिन लोगों ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में विश्वास किया था, उनका विश्वास टूट गया है-मनोज तिवारी

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री मनोज तिवारी की उपस्थिति में आज आम आदमी पार्टी एवं कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल हुए। इस मौके पर दोनों नेताओ ने सभी को पटका पहनाकर भाजपा की सदस्यता दिलाई। श्री गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के जमीनी कार्यकर्ता जो उस वक्त पार्टी के साथ थे जब पार्टी को सहारे की जरुरत थी। 

उस समय गरीबी, भूखमरी, भ्रष्टाचार के खिलाफ बात करने वाली आम आदमी पार्टी से प्रभावित होकर ये नेता पार्टी में शामिल हुए लेकिन पिछले सात सालों में जिस तरह की निराशाजनक प्रदर्शन आम आदमी पार्टी ने किया है और दिल्ली के लोगों का भरोसा तोड़ा है उससे त्रस्त होकर ये लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं। 

भाजपा की सदस्यता लेने वालों में आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं एल्डरमैन पार्षद श्री रामराज तिवारी, ‘आप’ की पूर्व जिला उपाध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमती हेमराज शर्मा, उत्तरपूर्वी लोकसभा से संयुक्त सचिव श्री विजेन्द्र वत्स, ‘आप’ के संस्थापक सदस्य श्रीमती मीनाक्षी सभरवाल एवं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता श्री अरुण किशोर दहिया सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे। इस मौके पर प्रदेश भाजपा महामंत्री श्री हर्ष मल्होत्रा, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार जिंदल, पार्टी विधायक श्री अजय महावर, पूर्वांचल जिला अध्यक्ष श्री कौशल मिश्रा, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र गोठवाल, जिला अध्यक्ष श्री मोहन गोयल एवं श्री विकेश सेठी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। 

आदेश गुप्ता ने कहा कि 

इतनी बड़ी संख्या में दूसरी पार्टियों के जमीनी नेताओं का भाजपा में शामिल होना प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की गरीब कल्याणकारी योजनाओं की जीत है। उन्होंने पार्टी में सभी नेताओं का स्वागत करते हुए विश्वास दिलाया कि जिस तरह से प्रधानमंत्री के ‘सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास’ जैसी नीतियों पर भरोसा जताया है, वह भरोसा लगातार बना रहेगा और हम सब मिलकर पार्टी को दिल्ली में और मजबूत बनाएंगे। 

श्री गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले एक महीने से हमने दिल्ली के हितों की लड़ाई लड़ी और उसे जीता भी है, चाहे वह छठ पूजा पर लगा बैन हो या फिर किसानों को लेकर भाजपा के जन आंदोलन के सामने केजरीवाल सरकार को नतमस्तक होकर मुआवजा देना पड़ा। उन्होंने कहा कि आज झुग्गी झोपड़ी सम्मान यात्रा के वक्त पता चल रहा है कि किस नारकीय जीवन जीने पर लोग मजबूर हैं। केजरीवाल सरकार की लापरवाही की वजह से पीने के पानी की कमी, घंटों लाइन में लगना, बिजली बिल का ज्यादा आना और जल जमाव से कई तरह की बिमारियों को जन्म देने जैसी समस्या को दिल्ली वाले सामना कर रहे हैं।

मनोज तिवारी ने कहा कि-

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री मनोज तिवारी ने कहा कि आज की गणमान्यों का भाजपा में शामिल होना यह बताता है कि जिन लोगों ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में विश्वास किया था, उनका भी विश्वास टूट गया है। पूर्वांचल मोर्चे के बड़े चेहरों में शामिल श्री रामराज तिवारी का पार्टी से मोह भंग होना मतलब पूरे पूर्वांचल का आम आदमी पार्टी से मोह भंग हो गया है। केजरीवाल सरकार को इस समय समीक्षा करने की जरुरत है कि आखिर इतनी संख्या में लोग पार्टी क्यों छोड़ रहे हैं। 

तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस समय दूसरे राज्यों में पार्टी विस्तार कर रही है लेकिन अपने पुराने लोगों की जिन्होंने जमीनी स्तर पर काम करके पार्टी को बनाया है, उस पर कोई ध्यान नहीं देती। एक प्रवक्ता का काम होता है कि वह पार्टी के अच्छे कामों को लोगों के सामने बताए लेकिन कांग्रेस ने ऐसा कुछ किया ही नहीं जो लोगों को जानने लायक हो इसलिए आज उसके प्रवक्ता भाजपा में अपना विश्वास दिखा रहे हैं। इन लोगों के पार्टी में शामिल होने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी और भारतीय जनता पार्टी और तेजी से दिल्ली के लोगों को खुशियां देने का काम करेगी। 

आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं एल्डरमैन पार्षद श्री रामराज तिवारी ने कहा कि जिस तरह से केजरीवाल सरकार ने छठ पूजा पर रोक लगाकर पूर्वांचलियों का अपमान किया है, वह किसी भी तरह से क्षम्य नहीं है। छठ एक पूर्वांचलियों के लिए आस्था का विषय है और किसी भी धर्म के आस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसलिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुआ हूं और राष्ट्र सेवा में अपना योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हूं। कांग्रेस प्रवक्ता श्री अरुण किशोर दहिया ने कहा कि कांग्रेस से शुरु से ही देश को ठगने का काम किया है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!