; केएल राहुल पंजाब किंग्स टीम में रुकना ही नहीं चाहते थे, कोच अनिल कुंबले ने किया खुलासा - Namami Bharat
केएल राहुल पंजाब किंग्स टीम में रुकना ही नहीं चाहते थे, कोच अनिल कुंबले ने किया खुलासा

केएल राहुल के पास आईपीएल में 94 मैचों का अनुभव है. खास बात है कि वह विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. राहुल ने अभी तक आईपीएल में कुल 3273 रन बनाए हैं जिनमें 2 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में भी 2 शतक जमाए हैं.

स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को आईपीएल टीम पंजाब किंग्स ने अगले सीजन से पहले रिलीज कर दिया है. अब वह आईपीएल के अगले सीजन के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में नजर आएंगे. राहुल के बारे में टीम के हेड कोच पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले ने खुलासा किया है कि वह पंजाब किंग्स के साथ रुकना नहीं चाहते थे.

पंजाब किंग्स ने मंगलवार को अपने 2 खिलाड़ियों को रिटेन किया. टीम ने ओपनर मयंक अग्रवाल को 14 करोड़ और युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह को 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया. पंजाब फ्रेंचाइजी के पास अब 72 करोड़ रुपये बचे हैं जो इस राशि के साथ नीलामी में उतरेगी. पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने खुलासा किया कि केएल राहुल को टीम के साथ बने रहने के लिए मनाने की कोशिश की गई थी, लेकिन वह नीलामी में जाने के लिए अड़े रहे.

उन्होंने कहा, ‘राहुल को मनाने की कोशिश की गई. हम चाहते थे कि वह पंजाब टीम के साथ बने रहें लेकिन वह नहीं माने. राहुल अगले सीजन के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में जाने के लिए अड़े रहे.’ इस बीच केएल राहुल ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने पंजाब किंग्स को टैग करते हुए लिखा, ‘यह सफर शानदार रहा. इतना प्यार देने के लिए शुक्रिया. अब मैदान पर दूसरे तरीके से मुलाकात होगी.’ राहुल के पास इस लीग में 94 मैचों का अनुभव है. खास बात है कि वह विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. राहुल ने अभी तक आईपीएल में कुल 3273 रन बनाए हैं जिनमें 2 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं.

राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे. उन्होंने रांची में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 65 रन की शानदार पारी भी खेली. राहुल इस फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 56 मैचों में 1831 रन बना चुके हैं. उन्होंने टी0 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 शतक लगाए हैं. इसके अलावा 16 अर्धशतक भी उन्होंने लगाए हैं.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!