; तेजस्वी की सगाई में अखिलेश भी बने बाराती, देखें तस्वीर, शाम को होगी शादी - Namami Bharat
तेजस्वी की सगाई में अखिलेश भी बने बाराती, देखें तस्वीर, शाम को होगी शादी

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की दिल्ली में आज दिन में राजश्री से सगाई हो गई। इस मौके पर चुनिंदा मेहमान मौजूद थे। सगाई के बाद शाम को शादी का कार्यक्रम रखा गया है। तेजस्वी यादव की राजश्री के साथ सगाई दक्षिणी दिल्ली के सैनिक फार्म स्थित मीसा भारती के फार्महाउस पर हुई। इसके लिए फार्महाउस को सजाया गया है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, सगाई स्थल यानी मीसा भारती के फार्महाउस पर सभी चुनिंदा मेहमान पहुंचे। बता दें  यहां पर समाजवादी पार्टी के झंडे वाली कई गाड़ियां भी पहुंची हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव भी इस कार्यक्रम में पहुंचे। हालांकि, इसी पुष्टि अगले कुछ घंटों बाद ही हो सकती है। बता दें कि लालू प्रसाद यादव की एक बेटी के शादी मुलायम सिंह यादव के भाई के बेटे से हुई है। इस लिहाज से मुलायम सिंह यादव और  लालू प्रसाद यादव के समधी हैं।

शादी समारोह में समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव भी पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तेजस्वी यादव की शादी पिछले साल होने वाली थी।लेकिन, कोरोना संकट को देखकर शादी की डेट को टाल दी गई थी।

तेजस्वी यादव की शादी में समाजवादी चीफ अखिलेश यादव भी विशेष रूप से शामिल होने पहुंचे। मुलायम सिंह यादव और लालू प्रसाद यादव के बीच राजनीतिक और पारिवारिक रिश्ता भी है।दोनों आपस में समधी हैं।

आपको बतादें की लालू प्रसाद यादव ने अपनी छोटी बेटी राजलक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह यादव के परिवार में की है। राजलक्ष्मी यादव के पति तेज प्रताप सिंह हैं।तेज प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद से लोकसभा सांसद रह चुके हैं।

अगर सियासी पारी को देखें तो मुलायम सिंह यादव और लालू प्रसाद यादव एक से ज्यादा बार सीएम रह चुके हैं। मुलायम सिंह को उत्तर प्रदेश तो लालू यादव को बिहार की राजनीति का दिग्गज खिलाड़ी माना जाता है।दोनों नेता देश की राजनीति के भी माहिर खिलाड़ी हैं।

लालू यादव और मुलायम सिंह यादव के रिश्ते 1996 में तल्ख भी हुए थे। कहा जाता है कि 1996 में मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री बन जाते। लेकिन, रातोंरात सारा खेल बिगड़ गया। लालू प्रसाद यादव और शरद यादव ने उनके नाम पर सहमति नहीं दी. इस कारण मुलायम सिंह प्रधानमंत्री नहीं बन सके।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!