खाद्यान्न माफ़ियाओं पर योगी ने कसी नकेल, गोण्डा में पकडी गईं 7000 से ज्यादा बोरियाँ
211

गोंडा। यूपी के गोंडा में आज मुख्यमंत्री योगी के निर्देशों का दिखा असर जहाँ प्राइवेट खाद्यान्न गोदाम पर छापा मारकर एसडीएम ने गेंहू व चावल से भरी लगभग 20 हज़ार सरकारी बोरी पकड़ी है। सरकारी अनाज की प्राइवेट गोदाम से के सालों से हो रही थी कालाबाजारी और आज मुख़बिर की सूचना पर एडीएम और एसडीएम ने जिले के आला अफसरों व पुलिस टीम के साथ छापा मारकर सरकारी खाद्यान्न का एक बड़ा जखीरा बरामद किया जो कालाबाजारी के लिए डंप किया गया था।

इस पूरे मामले में बताया जा रहा है कि यह प्राइवेट गोदाम खाद्यान्न माफिया पवन सिंह का है जो कई खद्दरधारी नेताओं का नजदीकी ही। हाल ही में गोण्डा दौरे पर आए सीएम योगी ने खाद्यान्न माफियों पर प्रशासन द्वारा कार्यवाही करने की बात कही थी और आज ही तरबगंज एसडीएम व एडीएम नके यह बड़ी कार्यवाही की जिसमे इस प्राइवेट गोदाम पर प्रशासन का छापा मारा और गोंदाम सील कर बोरियां कब्ज़े ले कार्यवाही जुट गयी। मौके से पकड़े गए युवक शिवम सिंह ने बताया कि सात से आठ हजार बोरी यहाँ पर है और ये काम लगभग तीन महीनों से चल रहा है यंहा पर अक्सर  दो – तीन ट्रक माल आता रहता है।

खाद्यान्न

कुछ दिनों पहले वनटांगिया गांवों के लोगों को लाभ देने गोंडा आये मुख्यमंत्री योगी ने मंच से ही सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी व खाद्यान्न माफियाओं पर नकेल कसने की बात करते हुए कहा था था कि “सत्ता भालते ही हमने कहा था कि अगर कोई व्यक्ति खाद्यान्न घोटाला करते हुए पाया गया तो टॉप टू बॉटम जितनी भी कड़ियाँ होगी उनकी संपत्ति जब्त करने का कार्य हमारी सरकार करेगी ….. प्रशासन तय कर ले और जवाबदेही के लिए रहे क्योंकि गरीबों को उनके हद का खाद्यान्न मील और खाद्यान्न माफिया जेल के अंदर हो।

मुख्यमंत्री के कुछ इन्ही सख्त निर्देशों से सीख लेते हुए आज गोंडा प्रशासन ने इस बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। कार्यवाही करने के बाद जिले के एडीएम रत्नाकर मिश्र ने बताया कि एक प्राइवेट गोंदाम है जिसमे छापेमारी की गई है जिसमे 5603 खाली बोरी पाई गई है और दो इलेक्ट्रॉनिक काँटे भी मिले है। यंहा 5296 बोरी गेंहू और 2663 बोरी चावल भरी हुई पाई गई। एक ट्रक भी खड़ी है जिसमे 210 बोरी है और उसको भी काउंट किया गया है।ये प्राइवेट गोंदाम किसी पवन सिंह का बताया जा रहा है और यंहा छापेमारी के दौरान कुल 7959 बोरी माल बरामद की गई है।

Leave a Reply