कानपुर : वैक्सीन के बारे में फ़ैल रही भ्रांतियों को दूर करने के लिए कार्यशाला

कोविड वैक्सीन के बारे में फ़ैल रही भ्रांतियों को दूर करने के लिए कानपुर में कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में आये जिला कार्यक्रम प्रबंधक राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन अपर निदेशक चिकित्षा व मुख्य चिकित्षा अधिकारी ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है.

एडिशनल डायरेक्टर के मिश्रा ने कार्यशाला के बारे में बताते हुए कहा कि कोविड वैक्सीन को लेकर आम जनता जागरूक हो इसलिए इसका आयोजन किया गया है क्योकि स्वास्थ विभाग वैक्सीन के बारे में कितना भी प्रचार करे,लेकिन जब तक मीडिया साथ नहीं देगा तब तक प्रयाश सफल नहीं होगा। मीडिया के माध्यम से ही लोगो तक सन्देश जाएगा की कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सेफ है.

वंही मुख्य चिकित्षा अधिकारी डॉ अनिल मिश्रा ने वैक्सीन को पूरी तरह सेफ बताते हुए कहा की कानपुर में सबसे पहले हमने खुद ही इसकी डोज ली थी. कोविड वैक्सीन का काफी परिक्षण करने के बाद ही फील्ड में उतारा गया है.

कोविड वैक्सीन का तीन चक्र पूरा हो चुका है और इसके बाद से किसी को ना तो कोई परेशानी हुयी और ना ही किसी की मौत उन्होंने यह बात जरूर कही की वैक्सीन लगवाने के बाद कुछ लोगो को बुखार या और कुछ हलकी एलर्जी हुयी। सीएम ने अस्वस्थ किया कि जिनका भी पोर्टल पर नाम है वो वैक्सीन का डोज जरूर ले.

Leave a Reply