; ऑनलाइन गेम में 40 हजार रुपये हार गया मासूम, माँ के डर से लगाई फांसी - Namami Bharat
ऑनलाइन गेम में 40 हजार रुपये हार गया मासूम, माँ के डर से लगाई फांसी

छतरपुर: आजकल ऑनलाइन गेम आम बात हो गयी है. खास करके लॉकडाउन के समय में लोग अपना ज्यादा से ज्यादा समय इंटरनेट पर ही रहे थे. लेकिन बच्चों के लिए ज्यादा समय इंटरनेट पर बिताना सही नही होता और यदि बच्चे को ऑनलाइन गेम की लत लग जाए तो वो कितना खतरनाक साबित हो सकता है ये तो आप जानते ही है. ऐसा ही एक मामला हमारे सामने आया है जहां एक 13 साल के बच्चे को ऑन लाइन गेम की लत लग गयी. जिसमें उसने अपनी माँ के 40 हज़ार रुपये खर्च कर दिए और फिर जो उसके बाद हुआ उसे देख कर सबकी आँखों में आंसू आ गये.

चलिए जानते है पूरा मामला क्या है?

मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर का है. जहां ऑनलाइन गेम में कथित तौर पर 40 हजार रुपए गंवाने पर 13 वर्षीय लड़के ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शशांक जैन ने बताया कि छठी कक्षा के एक छात्र ने शुक्रवार दोपहर को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है.

डीएसपी शशांक जैन ने बताया,‘‘ सुसाइड नोट में छात्र ने लिखा है कि उसने मां के खाते से 40 हजार रुपए निकाले और इस पैसे को एक गेम में बर्बाद कर दिया. सुसाइड नोट में छात्र ने अपनी मां से माफी मांगते हुए लिखा है कि डर के कारण वह आत्महत्या कर रहा है.’

घटना के समय घर पर नहीं थे माता-पिता

पुलिस ने बताया कि लड़के ने जब यह कदम उठाया तब उसकी मां और पिता घर पर नहीं थे. छात्र की मां प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में नर्स हैं और घटना के समय जिला अस्पताल में थीं. उन्होंने बताया कि रुपयों के लेनदेन को लेकर छात्र की मां के फोन पर संदेश आया ,जिसके बाद मां ने अपने बेटे को इसके लिए डांट लगाई थी. इस पर लड़के ने कमरे में खुद को बंद कर लिया. कुछ देर बाद उसकी बड़ी बहन वहां पहुंची तो उसने कमरा अंदर से बंद पाया। काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब नहीं खुला तो बहन ने इसकी सूचना अपने माता-पिता को दी. माता आनन-फानन में घर पर आये तब कमरे के दरवाजे को तोड़ा गया. दरवाजा टूटने के बाद का दृश्य दिल दहला देने वाला था. उन्होंने देखा की उनका लाडला बेटा पंखे से लटका है. 

News Reporter
error: Content is protected !!