; बिना नक्शे के बन रहे निजी अस्पताल को एसडीएम ने किया सील
बिना नक्शे के बन रहे निजी अस्पताल को एसडीएम ने किया सील

सीतापुर। महमूदाबाद में बिना नक्शा के बन रहे निजी अस्पताल को उप जिलाधिकारी ने सील कर दिया है। एसडीएम की इस कार्रवाई के बाद बिना नक्शा बना रहे लोगो में हड़कंप मच गया है। साथ ही महमूदाबाद इलाके में नियमों को ताक पर रख कर धड़ल्ले से प्लाटिंग कर रहे भू माफियाओं में भी हड़कंप की स्थित है।

एसडीएम शिखा शुक्ला ने बताया कि मोहल्ला नई बाज़ार दक्षिणी के फरियादी सुशील अवस्थी के द्वारा लिखित शिकायत मिली कि नगर के डाक्टर इरफान के द्वारा विनियमित क्षेत्र में बिना नक्शा पास कराये व दाखिल ख़ारिज के अवैध रूप से निजी चिकित्सालय का निर्माण कराया जा रहा है।प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए जब मौका पर निरीक्षण किया गया।इस दौरान डॉ इरफान द्वारा आवश्यक दस्तावेज न प्रस्तुत कर पाने के कारण भवन को सीज कर दिया गया।इसके साथ अन्य विधिक कार्यवाही प्रचलित की जा रहीं हैं।

बिना नक़्शे के भवन बनेंगे तो होगी कार्यवाही।

एसडीएम ने बताया कि बगैर नक्शे के कही पर भी कोई भवन निर्माण कार्य हुवा तो उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।इसके साथ ही राजस्व विभाग द्वारा अभियान चलाकर कर के कार्यवाही भी की जाएगी।सरकारी राजस्व को चूना लगाने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही करेंगे।

News Reporter
यज्ञ विजय चतुर्वेदी ने पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी करने के बाद नोएडा में वर्ष 2008 में आजाद न्यूज़ चैनल के साथ बतौर इंटर्न अपने कैरियर की शुरुआत की। इंटर्न करने के बाद आज़ाद न्यूज में इन्हें पहली नौकरी मिली। यहां पर इनके कैरियर की शुरआत पहले इंटरटेनमेंट डेस्क से हुई उसके बाद स्पोर्ट्स डेस्क देखने लगे। आज़ाद न्यूज़ के बाद, tv100, साधना न्यूज़ मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़, कोबरापोस्ट, हरियाणा न्यूज़, NNIS न्यूज़ एजेंसी के साथ काम किया। इसके अलावा कई एजेंसियों के साथ सर्वे और रिसर्च का भी कार्य भी किया। 2016 में निजी कारणों से अपने होम डिस्ट्रिक्ट लौट आए और पत्रकारिता से एक वर्ष तक विराम लिया। उसके बाद अपने जिले से न्यूज़ वन इंडिया, सूर्या समाचार के लिए रिपोर्टिंग की। इस समय यज्ञ चतुर्वेदी अपने होम डिस्ट्रिक्ट में नेशलन स्तर कई बड़े मीडिया संस्थानों व वेबसाइटों के साथ फ्रीलांस जर्नलिस्ट के तौर जुड़कर काम कर रहे है।
error: Content is protected !!