कोरोनाकाल में सरकार को प्राइवेट स्कूलों के शिक्षको पर ध्यान देने की जरुरत

लखनऊ 10 अप्रैल ।आज चिरंजीव भारती स्कूल के निदेशक कर्नल राजाराम ने प्राइवेट टीचर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री देवेंद्र कुमार सिंह ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री विंध्याचल पाठक एवं कोषाध्यक्ष नागेंद्र कुमार सिंह को 21000 रूपये का चेक दिया ।श्री कर्नल राजाराम ने एसोसिएशन के उद्घाटन समारोह में उक्त राशि देने का एलान मंच से किया था जो आज पूरा किया चिरंजीव भारती स्कूल एक ऐसा विद्यालय है जो शिक्षकों एवं प्रबंधन के बीच आपस में सामंजस्य स्थापित करता है और करोना काल में अपने शिक्षकों एवं कर्मचारियों को वेतन देता रहा है ।साथ ही अपने किसी शिक्षक या अन्य कर्मचारी को नौकरी से निष्कासित नहीं किया है । जबकि वर्तमान मे विद्यालय की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है।

प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र कुमार सिंह एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष विंध्याचल पाठक ने कहा कि प्राइवेट टीचर एसोसिएशन को हमेशा चिरंजीव भारतीय स्कूल निदेशक का संरक्षण प्राप्त होता रहा और समय-समय पर अपना आशीर्वाद प्रदान करते रहे हैं एसोसिएशन कर्नल राजाराम का आभार व्यक्त करती है। कर्नल राजाराम ने कहा कि मैं प्राइवेट टीचर एसोसिएशन के द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करता हूं और आशा करता हूं कि एसोसिएशन शिक्षक हितार्थ कार्य करती रहेगी निदेशक ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी प्रबंधकों को अपने शिक्षकों के बीच सामंजस्य स्थापित करना चाहिए जिससे कि स्कूल का माहौल अच्छा बना रहे और शिक्षकों का शोषण ना हो

जब शिक्षकों का शोषण नहीं होगा तो शिक्षा व्यवस्था में सुधार आएगा और राष्ट्र का निर्माण होगा क्योंकि प्रदेश की 90% शिक्षा व्यवस्था प्राइवेट स्कूलों एवं उनके शिक्षकों पर टिकी हुई है। सरकार को ध्यान देना चाहिये की प्राइवेट स्कूलों के शिक्षको को मूलभूत सुविधाएं प्राप्त हो। इस अवसर पर चिरंजीव भारती स्कूल के सभी शिक्षक और एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

News Reporter

Leave a Reply