पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती, बीजेपी बोली – केवल रूटीन चेकअप होगा
277

रवि उपाध्याय/देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा पार्टी के वरिष्टतम नेता अटल बिहारी वाजपेयी को राजधानी के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।हालांकि भाजपा पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्हें सिर्फ रूटीन चेकअप के लिए एम्स लाया गया है।आपको बता दें कि पूर्व पीएम की लम्बे समय से तबीयत खराब चल रही है जिसके कारण वह घर से भी बाहर नहीं निकल रहे है।

कहा जा रहा है कि डॉ. की सलाह के बाद ही उन्हें एम्स में भर्ती किया गया है जहां उनका चेकअप एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलरिया की देखरेख में होगा।आपको ये भी बता दें कि इससे पहले रूटीन चेकअप घर पर ही हो रहा था लेकिन इस बार उन्हें एम्स लाया गया है।

विदित है कि पूर्व पीएम वाजपेयी डिमेंशिया नाम की बिमारी से जूझ रहे है और वह साल 2009 से व्हीलचेयर पर है।कुछ समय पहले भारत सरकार द्वारा उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।25 दिसंबर 1924 को जन्में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी इन दिनों बढ़ती उम्र और बिमारी से जूझ रहे है।यह भारत रत्न अभी तक बतौर प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूरा करने वाले भारत के पहले एकमात्र गैर कांग्रेसी नेता रहे है।अटल बिहारी वाजपेयी ने भारत छोडो आंदोलन से भारत की राजनीति में कदम रखा।अब यह भारत रत्न 93 साल की उम्र में बिमारी से जूझ रहा है।

 

Leave a Reply