1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
आबकारी विभाग ने दिल्ली बॉर्डर पर चलाया सघन चेकिंग अभियान, संदिग्ध वाहनों की ली तलाशी

मोहित अवस्थी

गौतमबुद्धनगर।आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के निर्देशों के क्रम में व पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह एवं जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में अवैध शराब के निष्कर्षण एवं अवैध शराब के व्यापार के विरूद्ध चलाए जा रहे प्रवर्तन अभियान के तहत जिला आबकारी अधिकारी गौतम बुद्ध नगर सुबोध कुमार ने जानकारी देते हुये बताया कि आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 1 द्वारा अशोकनगर, कोंडली, झुंडपुरा, सेक्टर 14ए में दिल्ली गौतमबुद्धनगर बॉर्डर पर दिल्ली की तरफ से आने वाले संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की गई और आने जाने वाले लोगो को गैर प्रांत की शराब का परिवहन व विक्रय न करने के लिए जागरूक किया गया तथा आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 2 द्वारा सदरपुर नंबर 1, छलैरा सैक्टर 44, बख्तावरपुर रोड छलैरा, सदरपुर नम्बर 2 स्थित देशी, विदेशी, बीयर फुटकर दुकानों का निरीक्षण किया गया। दुकानों पर गोपनीय रूप से टेस्ट परचेज कराया गया।

आबकारी टीम द्वारा विक्रेताओं को नियमानुसार दुकानों को संचालित करने के लिए निर्देशित किया गया। दुकानों पर पोस मशीन,  पेटीएम, गूगल पे से ही बिक्री हो इसको भी सुनिश्चित किया गया। इसी प्रकार आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 4 द्वारा शहबेरी, रोजा जलालपुर स्थित दुकानों की एवं कैनटीन की गहनता से चेकिंग की गयीं। सभी दुकानों पर नियमों को सुनिश्चित कराने के साथ ही दुकानों पर गोपनीय टेस्ट परचेज  कराया गया। निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर विक्री न हो साथ ही पोस मशीन एवं ऑनलाइन माध्यम से ही बिक्री हो इसको भीं सुनिश्चित किया जा रहा हैं तथा आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-6 द्वारा कासना, लुक्सर, घरभरा स्थित दुकानों की एवं कैंटीन की गहनता से चेकिंग की गयीं। सभी दुकानों पर नियमों को सुनिश्चित कराने के साथ ही दुकानों पर गोपनीय टेस्ट परचेज करवाया जा रहा हैं। निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर विक्री न हो साथ ही पोस मशीन एवं ऑनलाइन माध्यम से ही बिक्री हो इसको भीं सुनिश्चित किया जा रहा है।

इसी प्रकार आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 7 की आबकारी एवं मेरठ प्रवर्तन की संयुक्त टीम द्वारा सिकंदराबाद टोल प्लाजा पर वाहनों की चेकिंग भी की गयी एवं फुटकर दुकानों और माँडल शाँप का निरीक्षण भी किया गया। दुकानों पर गोपनीय रूप से टेस्ट परचेज कराया गया। आबकारी टीम द्वारा विक्रेताओं को नियमानुसार दुकानों को संचालित करने के लिए निर्देशित किया गया। जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार ने कहा कि आगे भी जिलाधिकारी के निर्देशन में अवैध शराब की बिक्री को लेकर आगे भी जनपद में निरंतर गहन सर्च अभियान जारी रहेगा। उन्होंने अवैध शराब का कारोबार करने वालों को सचेत करते हुए कहा है कि उनके विरूद्ध आबकारी अधिनियम के तहत सख्त से सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

News Reporter
error: Content is protected !!