; जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही को मिले गिफ्ट को सीज करेगी ईडी - Namami Bharat
जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही को मिले गिफ्ट को सीज करेगी ईडी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही की मुश्किले दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. सुकेश चंद्रशेखर मामले में ईडी लगातार दोनों अभिनेत्रियों पर शिकंजा कस रही है. दोनों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया था कि सुकेश ने उन्हें कई सारे गिफ्ट्स दिए थे. इतना ही नहीं, दोनों एक्ट्रेस ईडी के लिए सुकेश के खिलाफ गवाही देने के लिए भी तैयार हो गई हैं. अब खबर है कि सुकेश ने दोनों हिरोईनों को जो-जो गिफ्ट्स दिए है, वह सब सीज किए जाएंगे.

ईटाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ईडी के सूत्रों ने खुलासा किया कि अभिनेत्रियों को कुछ पालतू जानवर भी दिए गए थे. ऐसी परिस्थितियों में उन्हें समकक्ष मूल्य की संपत्ति संलग्न की जाएगी. सुकेश ने कथित तौर पर दिसंबर 2020 और अगस्त 2021 के बीच जैकलीन फर्नांडीज को 10 करोड़ रुपये और उससे अधिक के उपहार दिए. इसके अलावा, एक लेखक ने जैकलीन फर्नांडीज के खाते में एक वेंचर के लिए सुकेश चंद्रशेखर को 15 लाख रुपये वापस करने के लिए प्रतिबद्ध किया है.

नोरा फतेही ने पूछताछ के दौरान अधिकारियों को सूचित किया कि “ईडी सुकेश चंद्रशेखर द्वारा उपहार में दी गई बीएमडब्ल्यू कार को जब्त करने के लिए फ्री है.” आईएएनएस के एक विश्वसनीय सूत्र के अनुसार, “जैकलीन ने हमें बताया कि वह सुकेश चंद्रशेखर की पृष्ठभूमि नहीं जानती है और वह सुकेश द्वारा दिए गए उपहारों को जब्त करने की प्रक्रिया में हमारे साथ सहयोग करने के लिए तैयार है.”

अटैचमेंट को प्रोसेस करने के लिए पीएमएलए की धारा 5 का उपयोग किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, इन सभी उपहारों को कथित तौर पर जबरन धन के साथ खरीदा गया था. रिपोर्ट के अनुसार सूत्र ने बताया कि वे जैकलीन और नोरा को दिए गए उपहार और अन्य सामान को जब्त करने वाले थे, हालांकि, चूंकि उन्हें पहले चार्जशीट दाखिल करनी थी, इसलिए प्रक्रिया में थोड़ी देरी हुई.

सूत्र ने कथित तौर पर कहा, “इस मामले में हमने पिंकी ईरानी को भी गिरफ्तार किया है. चार्जशीट दाखिल करना, नई गिरफ्तारी के बयान दर्ज करना एक समय लेने वाली कवायद थी.” उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्हें इस मामले में सात और लोगों को गिरफ्तार करना था, जो वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद हैं और उन्हें अपनी गवाही भी दर्ज करनी होगी, इसलिए इसमें कुछ समय लग सकता है. दोनों अभिनेत्रियां इस समय मामले में गवाह हैं, और उनकी गवाही 200 करोड़ के पीएमएलए मुकदमे में दर्ज की गई है.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!