; नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस को ED ने भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला - Namami Bharat
नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस को ED ने भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

बॉलीवुड की स्टाइलिश और डांस से सबको दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस नोरा फतेही कुछ समय पहले अपनी फिल्म ‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’ को लेकर चर्चा में थी।नोरा फतेही को प्रवर्तन निदेशालय ने तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्र शेखर द्वारा 200 करोड़ रुपये की ठगी मामले में पूछताछ करने के लिए बुलाया है. इस मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को ईडी ने कल पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले भी जैकलीन से ईडी पूछताछ कर चुकी है. ईडी को शक है कि इस मामले में पैसों का लेन-देन हुआ है और यही ईडी जैकलीन से जानना चाहती है.

मामले को लेकर जहां नोरा फतेही एजेंसी के समक्ष आज पेश हुई थीं तो वहीं जैकलीन फर्नांडीस जांच के लिए कल एजेंसी के सामने पेश हो सकती हैं। सूत्रों का कहना है कि नोरा फतेही का बयान धन शोधन अधिनियम से जुड़े प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया है। एक्ट्रेस के अलावा चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल का बयान भी दर्ज किया गया है।

बता दें सुकेश चंद्रशेखर पर एक कारोबारी से एक साल के अंदर 200 करोड़ की जबरन वसूली का आरोप है. इस मामले में सुकेश अभी दिल्ली के तिहाड़ जेल में बन्द है. वहीं नोरा की फिल्मों की बात करें को एक्ट्रेस पिछली बार ‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’ में दिखी थी. फिल्म में अजय देवगन, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर जैसे स्टार्स थे.

ईडी ने इस विषय में आगे कहा, “चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है। वह 17 वर्ष की उम्र से ही आपराधिक दुनिया का हिस्सा रहा है। उसके खिलाफ कई एफआईआर दर्ज हैं। जेल में रहने के बाद भी चंद्रशेखर लोगों को ठगने से बाज नहीं आ रहा है। तकनीक की मदद से वह लोगों को कॉल करता था और लोगों को ठगता था।”

प्रवर्तन निदेशालय ने इस सिलसिले में आगे कहा, “जिस किसी को भी वह फोन करता था, उनके फोन पर चंद्रशेखर का नंबर किसी सरकारी अधिकारी के तौर पर दिखाता था। लोगों से बात करते हुए वह खुद को सरकारी अधिकारी बताता था और पैसे लेकर उन्हें मदद करने का आश्वासन देता था।”

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस के साथ भी चंद्रशेखर ने धोखाधड़ी की थी। सूत्रों का कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय नोरा फतेही से आरोपी चंद्रशेखर और उसकी पत्नी के बारे में पूछताछ करना चाहती थी। बता दें कि नोरा फतेही से इतर जैकलीन फर्नांडीस को मामले के संबंध में बीते महीने भी समन भेजा गया था,लेकिन वह पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो पाई थीं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!