; दिल्ली सरकार ओमिक्रॉन वेरिएंट समेत कोरोना के किसी भी वेरिएंट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है - सत्येंद्र जैन - Namami Bharat
दिल्ली सरकार ओमिक्रॉन वेरिएंट समेत कोरोना के किसी भी वेरिएंट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है – सत्येंद्र जैन

*दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएंट के चार नए मामलों की पुष्टि, कुल मामले हुए छह – सत्येंद्र जैन

*- सभी मरीजों को एलएनजेपी अस्पताल में दिया जा रहा है बेहतर इलाज- सत्येंद्र जैन

दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएंट के चार नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री श्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के चार नए मामलों की पुष्टि के साथ दिल्ली में इसके कुल छह मामले अब तक सामने आए हैं। इन सभी मरीजों को एलएनजेपी अस्पताल में बेहतर इलाज दिया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ओमिक्रॉन वेरिएंट समेत कोरोना के किसी भी वेरिएंट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री श्री  सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को एक प्रैस कॉन्फ्रैंस कर बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में चार नए ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं। इसे मिलाकर दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों की कुल संख्या छह हो गई है। विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की कोविड जांच की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि विदेश से आने वाले यात्रियों में ओमिक्रॉन के चार नए मामले सामने आए हैं, जिससे कुल मामले छह हो गए हैं। इन सभी मरीजों का इलाज एलएनजेपी अस्पताल में चल रहा है। इन छह मरीजों में से एक को छुट्टी दे दी गई है और बाकी की हालत स्थिर है। एलएनजेपी अस्पताल में फिलहाल 35 कोविड मरीज और 3 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं।

कोरोना को फैलने से रोकने की तैयारी के बारे में पूछे जाने पर स्वास्थ्य मंत्री श्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि केवल ओमिक्रॉन ही नहीं, हम कोरोना के किसी भी वेरिएंट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इसके लिए 32 प्रकार की दवाएं हैं, जिन्हें हमने कोरोना से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए बफर स्टॉक के रूप में रखा है।उन्होंने कहा कि नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। दिल्ली सरकार नए मामलों और ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों के कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर पैनी नजर रखे हुए हैं। नए वेरिएंट के प्रसार रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली के लोगों से कोरोना के नियमों का पालन करने और हर समय मास्क पहनने का आग्रह भी किया।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!