; भलस्वा लैंडफिल साइट पर लगी आग की जांच करेगी तीन सदस्यीय कमेटी - Namami Bharat
भलस्वा लैंडफिल साइट पर लगी आग की जांच करेगी तीन सदस्यीय कमेटी

केजरीवाल सरकार ने भलस्वा लैंडफिल साइट पर लगी आग की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का किया गठन

*- तीन सदस्यीय जांच कमेटी को दो दिन में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं- गोपाल राय

*- डीके सिंह की अध्यक्षता में गठित की गई कमेटी में डॉ चेतना और राजीव शर्मा को शामिल किया गया है- गोपाल राय

*- यहां पहले भी कई बार आग लग चुकी है, लेकिन भाजपा शासित एमसीडी कभी एक्शन में नहीं दिखी- गोपाल राय

केजरीवाल सरकार ने भलस्वा लैंडफिल साइट पर लगी आग की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री श्री गोपाल राय ने कहा कि तीन सदस्यीय जांच कमेटी को दो दिन में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। यहां पहले भी कई बार आग लग चुकी है। लेकिन भाजपा शासित एमसीडी कभी एक्शन में नहीं दिखी।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री श्री गोपाल राय ने आज बताया कि भलस्वा लैंडफिल साइट पर आग लगने की घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन पर्यावरण विभाग ने किया है। यह कमेटी आग लगने के सभी पहलुओं की जांच करेगी। कमेटी दो दिन में अपनी रिपोर्ट विभाग को देगी। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

श्री गोपाल राय ने बताया कि इस कमेटी के प्रमुख वरिष्ठ पर्यावरण अभियंता डीके सिंह हैं। इसके अलावा कमेटी की सदस्य वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. चेतना और पर्यावरण अभियंता राजीव शर्मा हैं। तीन सदस्यीय टीम पर्यावरण विभाग को 15 दिसंबर तक अपनी रिपोर्ट देगी।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण विभाग को सभी जरूरी कदम उठाने का भी निर्देश दिया है। भलस्वा लैंडफिल साइट पर लगी आग के कारण हर तरफ धुआं-धुआं हो गया। धुएं ने लोगों का बुरा हाल कर दिया है। पहले भी कई बार यहां आग लग चुकी है, लेकिन भाजपा शासित एमसीडी कभी एक्शन में नहीं दिखी।

पर्यावरण मंत्री ने कहा कि कूड़ा जलने से बहुत ज्यादा प्रदूषण होता है। इतना ज्यादा धुआं गंभीर रूप से बीमार कर देने के लिए काफी होता है। इसीलिए केजरीवाल सरकार ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। उसकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि भलस्वा लैंडफिल साइट पर 11 दिसंबर को आग लगी थी।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!