; दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा पहुंची बिजवासन विधानसभा क्षेत्र - Namami Bharat
दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा पहुंची बिजवासन विधानसभा क्षेत्र

झुग्गीवासियों ने 2015 एवं 2020 विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को समर्थन दिया पर आज साढ़े सात साल बाद भी बूंद-बूंद पानी बिजवासन क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या है-आदेश गुप्ता

जहाँ एक ओर झुग्गीवासी दिल्ली के विकास का पहिया चलाने के लिये मेहनत करते हैं वहीं दूसरी ओर अपने परिवारों को स्वास्थ एवं शिक्षा दिलवाने के लिये भी संघर्ष करते हैं-रमेश बिधूड़ी

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा में अपने अंतिम पड़ाव के रूप में बिजवासन विधानसभा क्षेत्र में पहुँची जहाँ उन्हांने सोनिया कैम्प समालखा एवं इन्द्र कैम्प महिपालपुर की झुग्गी बस्तियों में जन संवाद कर स्थानीय समस्याओं को समझा। श्री आदेश गुप्ता ने महरौली जिला भाजपा अध्यक्ष श्री जगमोहन महलावत को स्थानीय समस्याओं के समाधान में सहयोग के लिये झुग्गी प्रधानों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं की समन्वय समिति बनाने का निर्देश दिया।

यात्रा के अंत में आयोजित सभा में श्री आदेश गुप्ता एवं सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने 10 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन, 05 परिवारों को सुनिधि रोज़गार ऋण उपलब्ध कराए और लगभग 1000 वरिष्ठ झुग्गीवासी महिलाओं को अभिनंदन पत्र एवं साड़ियाँ भेंट की।

झुग्गी सम्मान यात्रा संयोजक एवं प्रदेश भाजपा महामंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जयवीर राणा, महरौली जिला अध्यक्ष श्री जगमोहन महलावत, प्रदेश प्रवक्ता श्री सत्त प्रकाश राणा, श्री विक्रम बिधूड़ी, श्री बृजेश राय एवं श्री शुभेन्द्रु शेखर अवस्थी, झुग्गी सैल अध्यक्ष श्री सुशील चौहान, दक्षिण निगम में नेता सदन श्री इन्द्रजीत सहरावत, निगम पार्षद श्री भूपेन्द्र गुप्ता एवं श्रीमती सुषमा रविन्द्र गोदारा एवं पूर्व पार्षद श्री सखी सत्यवान राणा सहित सभी आपेक्षित कार्यकर्ता आज की झुग्गी सम्मान यात्रा में सम्मलित हुऐ।

अपने सम्बोधन में श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हर घर को पानी के वादे पर विश्वास कर यहाँ के झुग्गीवासियों ने 2015 एवं 2020 विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को समर्थन दिया पर आज साढ़े सात साल बाद भी बूंद-बूंद पानी बिजवासन क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या है।

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि गत साढ़े सात साल का अनुभव है की केजरीवाल सरकार ने समाज के आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों को पूरी तरह निराश किया है और उनकी सरकार एक छलावा सरकार है जिसके कुशासन से दिल्ली का विकास हो या झुग्गी कैम्पों का रखरखाव सब ठप्प हैं। 

सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने कहा कि समालखा एवं महिपालपुर के झुग्गी कैम्पों मे रहने वाले लोगों दिल्ली के उधोग का पहिया चलाते हैं पर यह खेद का विषय है की पहले कांग्रेस एवं अब केजरीवाल सरकार की उपेक्षा के चलते इनके परिवार मौलिक सुविधाओं से वंचित हैं। 

श्री रमेश बिधूड़ी ने कहा कि जहाँ एक ओर झुग्गीवासी दिल्ली का विकास का पहिया चलाने के लियें मेहनत करते हैं वहीं दूसरी ओर अपने परिवारों को स्वास्थ एवं शिक्षा दिलवाने के लियें भी संघर्ष करते हैं।

श्री आदेश गुप्ता एवं श्री रमेश बिधूड़ी ने केन्द्र सरकार की गरीब कल्याणकारी योजनाएं दिल्ली में लागू ना करने के लिये केजरीवाल सरकार की भर्त्सना की और तुरंत लागू करने की मांग की।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!