; दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने प्रारम्भ की झुग्गी सम्मान यात्रा - Namami Bharat
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने प्रारम्भ की झुग्गी सम्मान यात्रा

केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएगी, झुग्गी सम्मान यात्रा-बैजयंत जय पांडा

दिल्ली का दिल हैं और मेरे प्रिय हैं झुगगीवासी-आदेश गुप्ता

दिल्ली के विकास में सबसे महत्वपूर्ण योगदान देते हैं झुग्गियों में रहने वाले श्रमजीवी और उनके कार्य को सम्मान दिलवाना मेरी यात्रा का लक्ष्य-आदेश गुप्ता

यात्रा के पहले दिन 67 परिवारों को उज्ज्वला योजना का तो 77 परिवारों को सुकन्या योजना का लाभ पहुँचाया गया

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने आज कीर्ति नगर इंडस्ट्रीयल एरिया से अपनी झुग्गी सम्मान यात्रा प्रारम्भ की। श्री गुप्ता ने आज अपनी यात्रा को कीर्ति नगर के जवाहर कैम्प से प्रारम्भ कर संजय एवं इन्दिरा झुग्गी कैम्पों में जनसम्पर्क करते हुये चूना भट्टी झुग्गी कैम्प में क्षेत्रीय झुग्गीवासियों तक केन्द्रीय योजनाओं का लाभ वितृत कर समाप्त किया। अनेक स्थानों पर झुग्गीवासियों ने पूरे उत्साह के साथ श्री आदेश गुप्ता की यात्रा का स्वागत किया।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली प्रभारी श्री बैजयंत जय पांडा ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा को प्रारम्भ स्थल जवाहर कैम्प पर सम्बोधित कर 43 दिवसिय यात्रा कार्यक्रम के आरम्भ की घोषणा की। आज की झुग्गी सम्मान यात्रा एवं सम्मान समारोह में दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता, विधानसभा मे नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री विजय गोयल, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद उपाध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय, यात्रा संयोजक टोली सदस्य प्रदेश महामंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री राजन तिवारी एवं श्री अशोक गोयल देवराहा के अतिरिक्त प्रदेश महामंत्री श्री हर्ष मल्होत्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष सर्वश्री राजीव बब्बर, जयवीर राणा, सुनील यादव, करोल बाग जिला अध्यक्ष श्री राजेश गोयल एवं पूर्व विधायक श्री सुभाष सचदेवा, प्रदेश झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ प्रभारी श्री नीरज तिवारी आदि उपस्थित रहे।

यात्रा का शुभारंभ करवाने से पूर्व अपने सम्बोधन में श्री बैजयंत जय पांडा ने कहा कि भाजपा एवं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी अपने को समाज के अंतिम व्यक्ति के प्रति जवाबदेह मानते हैं और इसी जवाबदेही को सुनिश्चित करने के लिये मोदी सरकार के कार्यकाल के मध्य में हमने दिल्ली के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने के लिये इस झुग्गी सम्मान यात्रा का आयोजन किया है। इस यात्रा के माध्यम से हम दिल्ली के अंतिम व्यक्ति तक केन्द्रीय योजनाओं विशेषकर उज्ज्वला योजना एवं सुकन्या योजना की जानकारी एवं लाभ पहुंचाएंगे।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने झुग्गीवासियों के सम्मान हेतु आयोजित समारोह में महिलाओं को उज्ज्वला गैस कनेक्शन, सुकन्या योजना पंजीकरण कूपन के साथ ही 1000 से अधिक झुग्गी बस्ती महिलाओं को दिल्ली के विकास में उनके परिवारों के योगदान के लिये सम्मान पत्र एवं साड़ी भेंट की।

दिल्ली का दिल्ली का दिल और मेरे प्रिय हैं झुगगीवासी। उन्होंने कहा दिल्ली की झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों का दिल्ली के विकास में अतुलनीय योगदान है। विषम परिस्थितियों में रहने वाले यह झुग्गीवासी दिल्ली के विकास में सबसे महत्वपूर्ण योगदान देते हैं, झुग्गियों में रहने वाले श्रमजीवी और उनके कार्य को सम्मान दिलवाना मेरी यात्रा का लक्ष्य है। यहां रहने वाले लोग दिल्ली की फैक्ट्रियों एवं व्यापार को चलाने में तो सहयोग देते ही हैं, यहां रहने वाली महिलाएं अपने परिवारों के साथ ही लाखों मध्यम वर्गीय परिवारों में ग्रह कार्य कर दिल्ली की प्रगति में अपना सहयोग देती हैं।यात्रा संयोजक श्री दिनेश प्रताप सिंह के मंच से बताया कि आज 67 परिवारों को उज्ज्वला योजना का लाभ वितृत किया गया तो 77 परिवारों का सुकन्या योजना के लाभ के लिये पंजीकरण किया गया।

यात्रा व्यवस्था में क्षेत्रीय पार्षदों श्रीमती वीमा विरमानी, श्रीमती सुनीता मिश्रा एवं श्री विपिन मल्होत्रा, प्रदेश मंत्री श्रीमती लता सोढी, प्रदेश प्रवक्ता सर्वश्री वीरेन्द्र बब्बर, आदित्य झा, बृजेश राय, शुभेन्दु शेखर, श्री खेमचंद शर्मा एवं सुश्री पूजा सूरी, पूर्व महापौर श्री योगेन्द्र चांदोलिया एवं डॉ. प्रीति अग्रवाल, पूर्व पार्षद श्री भारत भूषण मदान, करोल बाग युवा मोर्चा अध्यक्ष श्री गुंजन खेड़ा, स्थानिय जिला पदाधिकारी एवं मंडल अध्यक्ष अग्रणीय रहे।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!