; राजस्थान में दलित युवक की पिट-पीटकर हत्या,एक नाबालिग समेत पांच लोग गिरफ़्तार - Namami Bharat
राजस्थान में दलित युवक की पिट-पीटकर हत्या,एक नाबालिग समेत पांच लोग गिरफ़्तार

देश में दलितों के खिलाफ सामाजिक भेदभाव और उन पर अत्याचार की खबरें करीब-करीब रोजाना ही आती रहती हैं। तमाम कानूनों और जागरूकता अभियान के बाद भी इस पर कड़ाई से रोक नहीं लग पा रही है  जिसके कारन कई राजनीतिक दल भी इसको मुद्दा बनाकर अपनी राजनीति करते रहते हैं।

हाल ही में राजस्थान में ऐसी ही एक घटना सामने आई है जिसमें एक दलित युवक जगदीश मेघवाल की कथित तौर पर पड़ोसी की पत्नी से प्रेम संबंध होने पर पीट-पीटकर मार डाला गया।बता दें जो लोग उसकी मौत के जिम्मेदार हैं,उन लोगों ने ही उसकी पिटाई का वीडियो  सोशल मीडिया पर शेयर किया। 

 यह घटना राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के प्रेमपुरा गांव में पिछले सात अक्टूबर को हुई थी। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुवा है। हमलावरों ने बड़ी बर्बरता से युवक की पिटाई की है।  बता दें वीडियो में साफ तोर से देखा जा सकता है की पहले युवक को पानी पिलाते हैं और फिर उसे बार-बार डंडों से पीटा जा रहा है ।हालांकि पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

 आपको बताते चलें की घटना के बाद से राजनीतिक दलों में यह एक बड़ा मुद्दे का विषय बन गया है। वहीं गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने हत्या का वीडियो ट्वीट कर राजस्थान सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की अपील की साथ ही उन्होंने सरकार से इसको प्राथमिकता के तौर पर देखने का अनुरोध भी किया।उन्होंने ट्वीट करके लिखा,“राजस्थान से बेहद विचलित करने वाली घटना सामने आ रही है,जहां एक गरीब दलित युवक की बेरहमी से मार मार कर हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई  होनी चाहिए और मैं राजस्थान सरकार से अनुरोध करता हूं कि इसे प्राथमिकता से लें।

 वहीं भाजपा ने घटना को लखीमपुर खीरी हत्या जैसी बताते हुए राजस्थान की कांग्रेस सरकार की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया है और दूसरी तरफ सीएम अशोक गहलोत ने कहा की ऐसे मूर्ख लोग भाजपा पदाधिकारी बन गए हैं जिन्हें ये तक समझ नहीं आता कि किसी घटना पर कैसे प्रतिक्रिया दी जाए,कोई भी मृत युवक के घर नहीं गया है। साथ ही उन्होंने कहा “वे बस यहां बैठे हैं और खबरों में बने रहना चाहते हैं।”

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!