1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
अयोध्या : राम मंदिर का काम तेजी से, वहीं मस्जिद का अब तक नही पास हुआ नक्शा

बिस्मिल्लाह खान। अयोध्या में इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने अयोध्या के धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण के लिए अपनी प्रस्तावित परियोजना के नक्शे की ड्राइंग को अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष को सौंपा

अयोध्या में इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने अयोध्या के धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण के लिए अपनी प्रस्तावित परियोजना के नक्शे की ड्राइंग को अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष को सौंप दी है।अयोध्या फैसले के तहत धन्नीपुर में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई 5 एकड़ भूमि पर एक मस्जिद और अन्य सुविधाएं विकसित की जानी हैं।ट्रस्टी कैप्टन अफजाल अहमद खान ने अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और अयोध्या मस्जिद ट्रस्ट की प्रस्तावित परियोजना के बारे में चर्चा की। जिसमें 300 बेड का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, एक सामुदायिक रसोई जो रोजाना लगभग एक हजार लोगों को खाना खिलायेगी। एक अनुसंधान केंद्र जो  समर्पित है महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद मौलवी अहमदुल्ला शाह के नाम और एक मस्जिद जो एक बार में दो हजार नमाजियों को समायोजित करने की क्षमता रहेगी। उन्होंने बताया कि ग्यारह सेटों में नक्शे अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह को सौंपे गए हैं। ट्रस्ट ने मानचित्र की स्वीकृति के लिए प्रोसेसिंग फीस के रूप में 89 हजार रुपये भी जमा करा दिये हैं।

वही ट्रस्टी कैप्टन अफजाल के मुताबिक  परियोजना का नक्शा आकार में बड़ा है और सामान्य मानचित्रों से बहुत अलग है इसलिए इसे ऑनलाइन एप्लाई नहीं किया जा सका है, इसलिए अयोध्या विकास प्राधिकरण से मानचित्र को ऑफ़लाइन स्वीकृत करने का अनुरोध किया गया है। कैप्टन अफजाल ने आयकर विभाग द्वारा इंडो इस्लामिक कल्चरल फ़ाउंडेशन को 80G का टैक्स छूट प्रमाणपत्र जारी न करने पर भी गहरी चिंता व्यक्त की है, उन्होंने बताया इसके कारण ट्रस्ट के लिए दान रुका हुआ है।आरोप लगाया है कि इससे परियोजना को शुरू करने में बाधा आ रही है।ट्रस्ट ने केंद्र सरकार और वित्त मंत्रालय से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।

अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह के मुताबिक आनलाइन नक्शा नही जमा होने के कारण ऑफ लाइन नक्शा पास करने के लिए नक्शा जमा कर निवेदन किया गया।शासन के बिना अनुमति के ऑफ लाइन नक्शा पास नही हो सकता।अयोध्या विकास प्राधिकरण ने आफ लाइन नक्शा पास किये जाने के लिए प्रदेश सरकार को फाइल भेज रहे।शासन से अनुमति मिलने के बाद नक्शे की कितनी फीस होगी का आकलन होगा।उन्होंने बताया जैसे राम मंदिर के नक्शे में कार्यवाही हुई वैसी ही मस्जिद के नक्शे में की जाएगी।

News Reporter
error: Content is protected !!