टाटा क्लासऐज क्लासरूम चैम्पियनशिप में  CMS शिक्षिका को प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 29 अप्रैल। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की प्री-प्राइमरी सेक्शन की शिक्षिका सुश्री चारू श्रीवास्तव ने टाटा क्लासऐज क्लासरूम चैम्पियनशिप में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर अपनी शिक्षणेतर प्रतिभा व प्रोफेशनल कौशल का परचम लहराया है, साथ ही लखनऊ का नाम सारे देश में गौरवान्वित किया है। इस उपलब्धि हेतु सुश्री श्रीवास्तव को 10,000/- रूपये के नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस चैम्पियनशिप में देश भर के प्रतिष्ठित विद्यालयों के लगभग 1800 शिक्षकों ने प्रतिभाग किया तथापि सुश्री श्रीवास्तव ने आॅनलाइन क्लासेज में सर्वश्रेष्ठ शिक्षण पद्धति एवं टेस्ट प्रक्रिया का प्रदर्शन कर प्रथम पुरस्कार अर्जित किया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल के सदस्यों ने सुश्री चारू श्रीवास्तव के आत्मविश्वास एवं शिक्षण पद्धति की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।


श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है तथापि सी.एम.एस. शिक्षकों ने विद्यालय के 61 वर्षीय शैक्षिक सफर में कई आयाम स्थापित किए हैं जिस पर सिर्फ लखनऊवासियों को ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश को गर्व है। इन्हीं विद्वान शिक्षकों की बदौलत सी.एम.एस. अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक तीनों प्रकार की शिक्षा देकर उन्हें चुस्त एवं संतुलित व्यक्तित्व का धनी, मानव जाति के लिए ईश्वर का उपहार एवं टोटल क्वालिटी पर्सन बनाने के लिए प्रयत्नशील है।

News Reporter

Leave a Reply