अमेठी प्रशासन द्वारा मतगणना कराने की तैयारियां पूरी

जिले में फैली कोरोना महामारी से हो रहे हाहाकार के बीच आगामी 2 मई को त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के तहत हुई मतदान की मतगणना कराई जाएगी । इसके लिए जनपद के सभी 13 ब्लॉकों में मतगणना स्थलों की की जा रही है विधिवत तैयारी । वहीं पर जनपद मुख्यालय गौरीगंज स्थित मनीषी महिला पीजी कॉलेज में मतगणना करने हेतु कार्मिकों को दी जा रही है ट्रेनिंग। ऐसे में मतगणना स्थलों पर तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह एवं जिला अधिकारी अरुण कुमार संयुक्त रूप से निकले ।

जहां पर वह सबसे पहले जामो ब्लाक स्थित राजकीय इंटर कॉलेज पहुंचे । जहां पर तैयारियों का जायजा लिया और वहां मौजूद कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किया । इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि जो 2 मई को मतगणना होनी है । उसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है । सभी एसडीएम अपने अपने तहसील क्षेत्र में मतगणना स्थलों की तैयारियां पूरी करा रहे हैं । इसके लिए पूर्व में बैठकें की जा चुकी है । आज मेरे और पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा निरीक्षण भी किया जा रहा है । कोविड-19 प्रोटोकॉल को लेकर उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा ।

अमेठी में दो तरह के मामले मौजूद है जिसमें एक ऐसे मामले हैं जिनमें कई ग्राम पंचायतों के प्रत्याशियों की मृत्यु हो जाने के बाद वहां का चुनाव स्थगित कर दिया गया था । वहीं पर दूसरे तरह का मामला है कि जहां पर कानून व्यवस्था बिगड़ने के कारण मतपेटियाँ गायब हुई थी और मतदान प्रभावित हुआ था । ऐसी जगह पर 1 मई को पुनर्मतदान कराया जाएगा । प्रत्याशियों की मृत्यु वाले स्थानों पर अलग से गाइडलाइन जारी हुई है। वही मौके पर मौजूद पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मतगणना के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से हमने त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल की है ।

सभी वाहनों की पार्किंग हम दोनों तरफ बैरिकेडिंग कर 100 मीटर के बाहर खड़ी कराएंगे । यहां पर वही अभिकर्ता प्रवेश करेंगे जिन की काउंटिंग चल रही होगी । शेष अन्य के लिए पीछे प्रतीक्षालय बना है वह वहीं पर रहेंगे । किसी भी प्रत्याशी एवं एजेंटों को माचिस बीड़ी सिगरेट गुटका स्याही मोबाइल फोन और कैमरा ले जाने के लिए स्पष्ट रूप से मनाही होगी और यह चेकिंग करने के बाद ही उनको प्रवेश दिया जाएगा।

News Reporter

Leave a Reply