अयोध्या के विकासखंड सोहावल पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम 

बिस्मिल्लाह खान

रामनगरी अयोध्या के विकासखंड सोहावल पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित हुआ. 30 जोड़ों का विवाह किया गया। कार्यक्रम मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक शोभा सिंह चौहान व विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी अनुज झा मौजूद रहे। खण्ड विकास अधिकारी सोहावल प्रशांत ने बताया कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के तहत ब्लॉक क्षेत्र के 30 गरीब परिवार के लोगों का विवाह संम्पन्न हुआ।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार से मिलने वाली आर्थिक सहायता ₹ 51000 में 10000 के सामान, ₹35000 हजार नगद के रूप में 6000 हजार रुपए अतिरिक्त खर्चे के रुप में दिया जाता है। सभी वर बधु के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से पैसा ट्रांसफर किया जा चुका है। विवाह कार्यक्रम में शामिल वर-वधू ने राज्य सरकार की इस पहल की सराहना की।

मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि डॉ अमित सिंह चौहान के प्रतिनिधि ने कहा कि जब से प्रदेश में योगी की सरकार बनी है तब से गरीबों की स्त्रियों का विवाह होने में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आती है. अब उनके विवाह का खर्च राज्य सरकार स्वयं वहन कर रही है।इस कार्यक्रम में जनपद के समाज कल्याण अधिकारी अमित सिंह भाजपा कार्यकर्ता पदाधिकारी वर वधु के परिजन मौजूद रहे।

Leave a Reply