; ’महंगाई की चौ तरफा मार, हर तरफ हाहाकार - कांग्रेस
महंगाई की चौ तरफा मार- हर तरफ हाहाकार – कांग्रेस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कांग्रेस द्वारा अपने पदाधिकारियों के लिये सुल्तानपुर में आयोजित जोनल प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित करते हुए भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि डीजल-पेट्रोल-रसोई गैस  के दामो में लगातार इजाफा होने से मालभाड़ा बढ़ने से इसका असर आम उपभोक्ताओ व आवश्यक वस्तुओं पर जबर्दस्त तरीके से पड़ रहा है, सरकार के आंकड़ों के मुताबिक कारपोरेट टैक्स, एक्साइज टैक्स से अधिक पेट्रोल,डीजल से टैक्स वसूल रही है,जिसकी मार से महंगाई ने जनता की कमर तोड़ दी है और सरकार उसको नियंत्रित करने के लिये कोई प्रयास नहीं कर रही है बल्कि उसका पूरा जोर पेट्रोलियम पदार्थों के माध्यम से भारी टैक्स वसूली कर उस धन को अपने पीआर पर तेज गति से खर्च करना है। यह जनता के धन की खुली लूट है। किसानों की आय दोगुना करने का वादा करने भाजपा सरकारों ने खेती के साथ किसानों की आर्थिक स्थित कमजोर करने का घोर अपराध कर रही है। महंगी यूरिया, डीएपी, महंगी बिजली उसकी आवाजाही के साथ उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य न मिलने की पीड़ा उसे कर्जदार बनाकर आत्महत्या के लिये मजबूर कर रही है, वही भाजपा के कुशासन में किसानों के साथ आमजन को महंगाई की गहरी पीड़ा का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण चैतरफा आर्थिक संकट से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है।किसान आत्महत्या आंदोलन करने के लिये विवश है। उन्होंने कहा कि किसानों को एकतरफ उपज का दाम नही मिल पा रहा वही उपभोक्ता वस्तुओं अनाज, दाल, सब्जी, फल, समेत खाने-पीने की तमाम चीजों के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी से आम आदमी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। खाद्य तेल आयात महंगा होने और देश में डीजल के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी होने से खाद्य सामग्री ऊंचे भाव बिक रही है। सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण बाजार पर सरकार के।संरक्षण में कारपोरेट का नियंत्रण स्थापित हो चुका है। वही कोरोना कहर में सरकार की गलत नीतियों ने बेरोजगारी दर बढ़ाकर बड़ा संकट उत्पन्न कर दिया है। सरसो के तेल में मानो आग लग गई है।
    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा सरकारों ने जनता का जीना मुहाल कर दिया है,कांग्रेस जनता के मुद्दे पर लगातार संघर्ष कर रही है,7 जुलाई से महंगाई के विरुद्ध चरणबद्ध आंदोलन के लिये कांग्रेसजन तैयार है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू कहा कि दलहन, तिलहन व अनाज का रिकार्ड उत्पादन करने वाले किसानों को उपज की लागत नहीं मिल रही है वही जनमानस की जेब काटने में सरकार पूरी तरह व्यस्त होकर उसने कारपोरेट टैक्स व इनकम टैक्स से अधिक तेल टैक्स से वसूली कर गलत आर्थिक नीतियों का खामियाजा भुगतने के लिये जनमानस को सड़क पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार हर मोर्चे पर विफल होकर जनता को केवल गुमराह कर ठगने का काम कर रही है लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा की जनता को ठगने के षड्यंत्र से बचाने के लिये प्रतिबद्ध है और जनता के मुद्दों पर चुप बैठने वाली नही है।

News Reporter
पंकज चतुर्वेदी 'नमामि भारत' वेब न्यूज़ सर्विस में समाचार संपादक हैं। मूल रूप से गोंडा जिले के निवासी पंकज ने अपना करियर अमर उजाला से शुरू किया। माखनलाल लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में परास्नातक पंकज ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी में पत्रकारिता की और पंजाब केसरी के साथ काम करते हुए राष्ट्रीय राजनीति को कवर किया है। लेकिन मिट्टी की खुशबू लखनऊ खींच लाई और लोकमत अखबार से जुड़कर सूबे की सियासत कवर करने लगे। 2017 में पंकज ने प्रिंट मीडिया से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की तरफ रुख किया। उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित चैनल न्यूज वन इंडिया से जुड़कर पंकज ने प्रदेश की राजनीतिक हलचलों को करीब से देखा समझा। 2018 से मार्च 2021 तक जनतंत्र टीवी से जुड़े रहें। पंकज की राजनीतिक ख़बरों में विशेष रुचि है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही पॉलिटिकल रिपोर्टिंग की तरफ झुकाव रहा है। वह उत्तर प्रदेश की राजनीति की बारीक समझ रखते हैं।
error: Content is protected !!