; 160 सीटों पर निषाद मतदाता निर्णायक भूमिका में - मुकेश सहनी
160 सीटों पर निषाद मतदाता निर्णायक भूमिका में –  मुकेश सहनी

लखनऊ। विकासशील इंसान पार्टी   के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि वह बाजीगर हैं और विधानसभा चुनाव में खुद हारेए फिर भी उनके सिर पर ताज सजा। उन्होंने कहा कि वीआईपी आगामी विधानसभा पूरी तैयारियों के साथ लड़ेगी। 25 जुलाई को पूर्व सांसद फूलन देवी के शहादत दिवस पर पूरे प्रदेश में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

मुकेश सहनी ने शनिवार को गोमतीनगर स्थित एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज से सभी 403 सीटों पर हमारी नजर है। लेकिन, 160 सीटों पर निषाद मतदाता निर्णायक भूमिका में हैं। वहां हमारी विशेष तैयारी होगी। उन्होंने कहा कि 25 जुलाई को ही सभी 18 मंडलों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पार्टी कार्यालय का औपचारिक उद्घाटन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि निषाद समाज को समुचित आरक्षण के लिए दिल्ली में भी हमारी पार्टी का सांसद होना जरूरी हैं। 25 सांसद के लक्ष्य के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के बाद यूपी में मजबूत होना जरूरी है। इसलिए यहां हम अपने संगठन को विस्तार दे रहे हैं। उन्होंने निषाद पार्टी के नेता संजय निषाद को लेकर एक सवाल के जवाब में कहाए वह मेरे भाई हैं। हमारे साथ आएं। अगर उन्हें खून की जरूरत भी पड़ी तो देंगे। साथ ही कभी उनके सपा और कभी भाजपा के साथ होने पर सवाल भी उठाए। कहाए एक सीट लेकर भी संजय निषाद समझौता कर लेते हैं। इस अवसर पर वीआईपी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी लौटनराम निषाद भी उपस्थित रहे।

News Reporter
पंकज चतुर्वेदी 'नमामि भारत' वेब न्यूज़ सर्विस में समाचार संपादक हैं। मूल रूप से गोंडा जिले के निवासी पंकज ने अपना करियर अमर उजाला से शुरू किया। माखनलाल लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में परास्नातक पंकज ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी में पत्रकारिता की और पंजाब केसरी के साथ काम करते हुए राष्ट्रीय राजनीति को कवर किया है। लेकिन मिट्टी की खुशबू लखनऊ खींच लाई और लोकमत अखबार से जुड़कर सूबे की सियासत कवर करने लगे। 2017 में पंकज ने प्रिंट मीडिया से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की तरफ रुख किया। उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित चैनल न्यूज वन इंडिया से जुड़कर पंकज ने प्रदेश की राजनीतिक हलचलों को करीब से देखा समझा। 2018 से मार्च 2021 तक जनतंत्र टीवी से जुड़े रहें। पंकज की राजनीतिक ख़बरों में विशेष रुचि है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही पॉलिटिकल रिपोर्टिंग की तरफ झुकाव रहा है। वह उत्तर प्रदेश की राजनीति की बारीक समझ रखते हैं।
error: Content is protected !!