; भाजपा ने बनाई 'ब्राह्मण टास्क फोर्स', बिरादरी को लुभाने का करेगी काम; दिल्ली में चल रहीं बैठकें - Namami Bharat
1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
भाजपा ने बनाई ‘ब्राह्मण टास्क फोर्स’, बिरादरी को लुभाने का करेगी काम; दिल्ली में चल रहीं बैठकें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हर बिरादरी को लुभाने में जुटी भाजपा ने अब ब्राह्मणों को साधने के लिए ‘टास्क फोर्स’ बनाने का फैसला लिया है। सोमवार को यूपी के उन भाजपा नेताओं की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हुई, जिनका समाज पर अच्छा प्रभाव माना जाता रहा है। इन नेताओं की एक कमिटी बनाई गई है, जो राज्य में ब्राह्मण समुदाय के लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम करेंगे। इससे पहले रविवार को इन सभी नेताओं की भाजपा के प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात हुई थी। माना जा रहा है कि इन बैठकों में समुदाय को पार्टी से जोड़ने और उनके हितों के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी देने को लेकर रणनीति तैयार की गई है।

जेपी नड्डा से मुलाकात करने पहुंचे नेताओं में पार्टी के सांसद शिव प्रताप शुक्ला, नोएडा से सांसद डॉ. महेश शर्मा, योगी सरकार में मंत्री ब्रजेश पाठक, श्रीकांत शर्मा, आनंद स्वरूप शुक्ला, सतीश द्विवेदी, सत्यदेव पचौरी, रमापति राम त्रिपाठी, लक्ष्मीकांत वाजपेयी, रीता बहुगुणा जोशी, जितिन प्रसाद, अनिल शर्मा जैसे नेता शामिल हैं। इन सभी नेताओं की जेपी नड्डा से बैठक होने वाली है, जिसमें बिरादरी को लुभाने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। दरअसल बीते कुछ सालों में योगी सरकार के कार्यकाल के दौरान ब्राह्मणों की उपेक्षा के आरोप विपक्षी दलों की ओर से लगते रहे हैं। इसके अलावा समाजवादी पार्टी प्रबुद्ध सम्मेलन के नाम पर ब्राह्मणों को जोड़ने के लिए लगातार आयोजन कर रही हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में लखनऊ में एक ब्राह्मण परिवार नाम की संस्था का कार्यक्रम भी हुआ था। इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेता मौजूद थे। सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में शामिल ब्रजेश पाठक, श्रीकांत शर्मा जैसे नेताओं को ही पार्टी आगे करना चाहती है ताकि समाज को यह संदेश दिया जाए कि सरकार में भी उनके प्रतिनिधि मौजूद हैं और उनके मुद्दों को सुना जा रहा है

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!